Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

MC Election: कांग्रेस उम्मीदवारों को लेकर नहीं खोलेगी पत्ते

MC Election: कांग्रेस उम्मीदवारों को लेकर नहीं खोलेगी पत्ते

- Advertisement -

MC Election Shimla  : शिमला। धर्मशाला एमसी चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद अब शिमला में भी धर्मशाला का फार्मूला कांग्रेस अपनाने जा रही है। कांग्रेस ने किसी को भी पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार घोषित न करने का फैसला लिया है। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि वार्ड कमेटी या फिर जिला कमेटी किसी के नाम का अनुमोदन नहीं करेगी।

जीत का दम रखने वाले पूर्व पार्षद और कांग्रेस कार्यकर्ता लड़ सकते हैं चुनाव

एमसी शिमला चुनाव को लेकर आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में एक बैठक हुई। बैठक में नगर निगम के होने वाले चुनाव पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने की। बैठक में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई और ये निर्णय लिया गया कि नगर निगम के चुनाव बिना चुनाव चिन्ह के होने जा रहे हैं। इस बात को मध्यनजर रखते हुए चुनाव में कोई भी पूर्व पार्षद और कांग्रेस कार्यकर्ता जो भी जीत की क्षमता रखता है वे अपने दम पर चुनाव लड़ सकता है। पार्टी किसी को भी अपना अधिकृत उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी।


कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों को मिला था लाभ

बैठक में विशेष रूप से कसुम्पटी के विधायक अनिरूध सिंह, पूर्व विधायक हरभजन सिंह भज्जी, आदर्श सूद, चेयरमैन हरीश जनारथा तथा शिमला शहरी प्रदीप भुजा, ग्रामीण अध्यक्ष रितेश कपरेट तथा जिला कार्यकारिणी के सदस्य के साथ बैठक में पूर्व मेयर के साथ ये फैसला लिया गया कि कोई भी वार्ड कमेटी और जिला कमेटी  किसी भी नाम का अनुमोदन नहीं करेगी। बता दें कि धर्मशाला एमसी चुनाव में भी प्रत्याशियों को लेकर कांग्रेस ने चुनाव से पहले पत्ते नहीं खोले थे। उसके विपरित बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित कर चुनाव लड़ा था। यही बात बीजेपी के लिए हार का कारण बन गई और बीजेपी में ही बगावत के चलते बीजेपी प्रत्याशी चुनाव हार गए। इसका सीधा लाभ कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों को मिला था। अब शिमला नगर निगम चुनाव में भी कांग्रेस यही फार्मूला अपनाने जा रही है।

ये भी पढ़ें  :  शांता का Strong Attack: जमानत पर चल रही प्रदेश सरकार

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है