Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

MCD चुनाव की वोटिंग शुरू, BJP, कांग्रेस और AAP की अग्निपरीक्षा

MCD चुनाव की वोटिंग शुरू,  BJP, कांग्रेस और AAP की अग्निपरीक्षा

- Advertisement -

mcd-elections: नई दिल्ली। राजधानी में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के लिए मतदान शुरू हो चुका है। चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस और आप में कड़ी टक्कर देखी जा रही है। दस साल से एमसीडी पर बीजेपी का कब्जा है। दो साल से आम आदमी पार्टी नगर निगम चुनाव के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रही है तो वहीं कांग्रेस कई झटकों के बाद अपनी जमीन तलाशने में जुटी है।

आपको बता दें कि मतदान सुबह आठ बजे से शुरू हुआ है और शाम 5:30 बजे तक चलेगा। इस बार कुल 13,141 पोलिंग स्टेशन हैं, जिसमें 799 संवेदनशील और 208 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र घोषित किए गए हैं। वहीं 2 सीटों पर उम्मीदवारों की मृत्यु हो जाने के कारण वोटिंग नहीं हो सकेगी। सराय पीपल थला और मौजपुर वार्ड में प्रत्याशियों के निधन से वोटिंग टल गई है।


mcd-elections: 68 विधानसभाओं में 68 मॉडल पोलिंग स्टेशन्स

स्टेट इलेक्शन कमिश्नर एसके श्रीवास्तव के मुताबिक 68 विधानसभाओं में 68 मॉडल पोलिंग स्टेशन्स बनाए गए हैं। पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं के लिए खास व्यवस्था की गई है। नए युवा वोटरों को उत्साहित करने के लिए गुलाब का फूल और चॉकलेट्स जैसे गिफ्ट दिए जाएंगे। 18 साल के मतदाताओं की संख्या करीब 25 हजार है। मतदान से लेकर 26 अप्रैल को मतगणना होने तक, संपूर्ण चुनाव प्रक्रिया में सुरक्षा की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के 56 हजार जवानों के हाथों में होगी।

सीएम केजरीवाल ने डाला वोट

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी के साथ वोट दिया है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी अपना वोट डाला। इनसे पहले दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अपनी पत्नी के साथ एमसीडी चुनाव के लिए वोट डाला है।

By-Election: 10 में से 5 विधानसभा सीटों पर BJP और 2 पर कांग्रेस की जीत

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है