Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

#BJP मीडिया प्रभारी बोले- 868.58 करोड़ रुपये के निवेश से 2,598 लोगों को मिलेगा रोजगार

तीन नगर निगम बनाने के जयराम सरकार के फैसले का किया स्वागत

#BJP मीडिया प्रभारी बोले- 868.58 करोड़ रुपये के निवेश से 2,598 लोगों को मिलेगा रोजगार

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल बीजेपी (BJP) के मीडिया प्रभारी राकेश शर्मा ने कहा है कि प्रदेश की जयराम सरकार द्वारा औद्योगिक उपक्रम स्थापित करने के 20 परियोजना प्रस्तावों और वर्तमान इकाइयों के कई विस्तार प्रस्तावों को स्वीकृति से युवाओं को रोजगार (Employment) के नए अवसर मिलेंगे। इससे बेरोजगारी पर भी लगाम लगेगी। उन्होंने कहा 20 परियोजना प्रस्तावों पर 868.58 करोड़ रुपये का प्रस्तावित निवेश होगा और लगभग 2,598 लोगों को रोजगार मिलेगा। राकेश शर्मा ने हिमाचल के सोलन (Solan), मंडी व पालमपुर (Palampur) की को नगर निगम का दर्जा दिए देने पर जयराम सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि नगर निगम बनने से इन क्षेत्रों में और तेजी से विकास होगा तथा इन शहरों के लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

यह भी पढ़ें: बाजार की उम्मीदों से बेहतर रहे #Reliance इंडस्ट्रीज के नतीजे; 6 महीनों में 30 हजार रोजगार

उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार हुआ है कि एक साथ तीन शहरों को नगर निगम बनाया गया है। नगर निगम बनने से ये शहर, शहरी विकास के लिए विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लिए भी पात्र होंगे, जिससे इन क्षेत्रों के विकास के लिए अधिक धनराशि उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा सरकार का यह फैंसला भी सराहनीय है कि इन तीन नगर निगमों में शामिल क्षेत्रों में भूमि और भवनों को तीन साल की अवधि के लिए टैक्स में छूट रहेगी। इससे इन क्षेत्रों के हजारों लोग लाभान्वित होंगे।
उन्होंने कहा कि सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों के निर्धन लोगों के लिए रोजगारन्मुखी योजनाएं शुरू की हैं तथा शहरी क्षेत्रों के बेरोजगार व गरीब लोगों के लिए शहरी रोजगार गारंटी योजना शुरू की गई है। इससे ऐसे लोगों को विशेष लाभ होगा जो इन क्षेत्रों में शामिल किए गए हैं। राकेश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं को बीजेपी सरकार के जनकल्याणकारी कार्य दिखाई नहीं दे रहे हैं। ये अनर्गल प्रचार करने में जुटे हुए हैं। प्रदेश की जनता यह बखूबी जानती है कि कांग्रेस सरकारों के समय किस प्रकार से भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद तथा क्षेत्रवाद हावी था। ऐसे लोगों को दूसरों पर गलत आरोप लगाने से पहले कई बार सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोच हमेशा विकास विरोधी रही है तथा कांग्रेस नेता गलत प्रचार के माध्यम से विकास में बाधा डालने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कांग्रेस (Congress) नेताओं को बीजेपी सरकार की अलोचना करने का कोई अधिकार नहीं है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है