Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

हिमाचल के कुल्लू जिला में खुलेगा मेडिकल कालेज, भूमि तलाशने के दिए आदेश

गोविंद ठाकुर ने भूतनाथ पुल के मुरम्मत कार्य पर जताया असंतोष, बोले-बहानेबाजी बर्दाश्त नहीं होगी

हिमाचल के कुल्लू जिला में खुलेगा मेडिकल कालेज, भूमि तलाशने के दिए आदेश

- Advertisement -

कुल्लू। हिमाचल के कुल्लू (Kullu) जिला में भी मेडिकल कॉलेज (Medical College) जैसा बड़ा स्वास्थ्य संस्थान खोला जाएगा। इसके लिए भूमि तलाशने को कहा गया है। यह बात शिक्षा, भाषा कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Minister Govind Singh Thakur) ने शनिवार को अटल सदन में विभिन्न विभागों द्वारा जिला में संचालित किए जा रहे विकास कार्यों को लेकर आयोजित की गई प्रगति समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने भूतनाथ पुल के मुरम्मत कार्य पर असंतोष जताया और अधिकारियों को खरी खोटी सुनाई। उन्होंने हर हाल में शीघ्र इसका कार्य करवाने के लिए लोक निर्माण विभाग (PWD) के अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि समस्या का हल किया जाएगा, लेकिन बहानेबाजी किसी भी स्तर पर बर्दाशत नहीं की जाएगी। गोविंद सिंह ठाकुर ने जिला में चल रहे विकास कार्यों का प्रभावशाली ढंग से क्रियान्वयन सुनिश्चित कर निर्धारित अवधि में पूरा करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग बेहतर कार्य कर रहे हैं, लेकिन इससे भी अधिक विभागों को नए विजन के साथ आगे बढ़ते हुए कुछ नया करने की पहल करनी चाहिए, ताकि जिला कुल्लू को एक आदर्श जिला के रूप में विकसित किया जा सके।

 

 

पर्यटन की दृष्टि से कुल्लू की अंतरराष्ट्रीय पहचान

शिक्षा मंत्री (Education Minister) ने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से जिला कुल्लू का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाना जाता है तथापि जिला में पर्यटन (Tourism) को और बेहतर बनाने व विकसित करने पर कार्य करने की आवश्यकता है। कुल्लू स्थित ऐतिहासिक कलाकेन्द्र भवन के ऊपर छत लगाने तथा इसे काष्ठ शैली में सुंदर तथा आकर्षक बनाने के लिए जिला भाषा अधिकारी को आगामी प्रक्रिया अपनाने को कहा। उन्होंने कहा कि सड़के हमारी भाग्य रेखाएं हैं तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी सड़कों को दुरूस्त करने पर अधिक ध्यान दें, ताकि लोगों तथा वाहनों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।

अटल आदर्श विद्यालयों के लिए जल्द करें भूमि का चयन

शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह कुल्लू तथा मनाली (Kullu-Manali) में अटल आदर्श विद्यालयों के लिए प्राथमिकता के आधार पर भूमि का चयन करें। ग्राम पंचायत प्रीणी तथा हामटा में कल्चर सेंटर विकसित करने के लिए कहा गया। जिला में संचालित किए जा रहे 11 गौसदनों की वर्तमान स्थिति तथा उनमें व्यवस्थाएं बेहतर करने के लिए पशु पालन विभाग (Animal Husbandry Department) के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। बजौरा में 2 करोड़ रूपए की लागत से बन रहे 50 बिस्तरों तथा कटराईं में 90 लाख रु पए से बन रहे आयुर्वेदिक अस्पताल भवनों के निर्माण कार्यों को गति प्रदान करने को कहा गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है