Expand

श्री रेणुका मेले में रंग बिखेरेंगे बॉलीवुड सिंगर

श्री रेणुका मेले में रंग बिखेरेंगे बॉलीवुड सिंगर

- Advertisement -

नाहन। मुख्य संसदीय सचिव एवं अध्यक्ष श्री रेणुका विकास बोर्ड, विनय कुमार ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका मेला-2016 में इस वर्ष भी दो स्टार नाइट का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बॉलीवुड के प्रसिद्ध पार्श्व गायक व पंजाबी गायकों को आमंत्रित किया जाएगा । इसके अतिरिक्त एक संध्या हिमाचली लोक कलाकारों और एक संध्या सिरमौरी कलाकारों के नाम रहेगी। विनय कुमार ने आज रेणुका में मेले के प्रबंध के लिए आयोजित बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इस वर्ष मेला आगामी 9 नवंबर से 14 सितंबर तक श्रीरेणुकाजी में मनाया जाएगा । मेले में जुआ इत्यादि गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। मांस और मदिरा सेवन पर भी सख्ती रहेगी। मेले का शुभारंभ 9 नवंबर को भगवान परशुराम की शोभायात्रा से होगा। परम्परा के अनुसार मुख्यमंत्री मेले रा शुभारंभ और राज्यपाल समापन करेंगे। सीपीएस ने कहा कि मेले की गरिमा बनाए रखने के दृष्टिगत सभी आवश्यक प्रबन्ध समय पर पूरे किए जाएंगे। मेले को सुचारू ढंग से संचालित करने के लिए उप-समितियों का गठन किया गया है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि मेले के दौरान ददाहू के पास गिरि नदी पर अस्थाई पुल बनाने के लिए एक योजना बनाई जाए ताकि लोगों को मेले के दौरान आने जाने के लिए एक वैकल्पिक व्यवस्था हो सके।

renuka-fare1मेले में लोगों की सुविधा के लिए स्पेशन बसें चलाई जाएंगी। उन्होंने परिवहन विभाग को निर्देश दिए कि मेले के दौरान ओवरलोडिंग पर विशेष नजर रखी जाए। मेले में ददाहू से रेणुका तक मुफ्त बस सेवा आरंभ की जाएगी ताकि लोगों को कोई असुविधा न हो। कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए जाएंगे। मेले के दौरान ददाहू के समीप गिरि नदी के साथ अस्थाई पार्किंग की जाएगी । उन्होंने कहा कि मेले में बिजली, पानी की उचित व्यवस्था के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिए गए हैं। मेले में सुलभ इंटरनेशनल की सहायता से अस्थाई शौचालय बनाए जाएंगे। उपायुक्त एवं उपाध्यक्ष श्री रेणुका विकास बोर्ड, बीसी बडालिया ने मेले को बेहतरीन ढंग से आयोजित करने के लिए समय पर सभी प्रबंध करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इससे पहले एसडीएम नाहन डा. ऋचा वर्मा ने मुख्यातिथि सहित बोर्ड के सरकारी एवं गैर सरकारी सदस्यों का स्वागत किया। बैठक में पुलिस अधीक्षक सुश्री सौम्या, एसडीएम संगड़ाह रजनीश कुमार, आदेशक होमगार्ड राकेश सिंह, गैर सरकारी सदस्य तपेन्द्र चौहान, मित्र सिंह तोमर, विजय सिंह पुंडीर, श्यामा ठाकुर, सीईओ रविन्द्र गुप्ता, सीएमओ डॉ. संजय शर्मा सहित बोर्ड के सरकारी एवं गैर सरकारी सदस्यों ने भाग लिया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है