Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

#Palampur सेना भर्तीः युवाओं के ठहरने की टेंशन खत्म, प्रशासन करेगा कुछ ऐसा

खुले में टैंट लगाकर ठहरने की होगी व्यवस्था, शटल बस सेवा भी होगी उपलब्ध

#Palampur सेना भर्तीः युवाओं के ठहरने की टेंशन खत्म, प्रशासन करेगा कुछ ऐसा

- Advertisement -

पालमपुर। चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर (Chaudhary Saravan Kumar Himachal Pradesh Agricultural University Palampur) जिला कांगड़ा हिमाचल के मैदान में 14 फरवरी से 12 मार्च तक होने वाली सेना भर्ती में भाग लेने वाले युवाओं को ठहरने की कोई चिंता नहीं होगी। युवाओं के खाने से लेकर ठहरने तक की व्यवस्था प्रशासन करेगा। इसके अलावा युवाओं को ठहराने वाले स्थान से लेकर रैली स्थल तक शटल बस सेवा भी उपलब्ध होगी। बता दें कि आज सेना भर्ती कार्यालय पालमपुर (Army Recruiting Office Palampur) तथा मंडी के लिए आयोजित भारतीय सेना की भर्ती रैली को लेकर बैठक आयोजन किया गया।एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कर्नल संदीप सिरोही, एमएस डॉ. विनय महाजन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में भर्ती रैली के सफल आयोजन को लेकर किए जा रहे प्रबंधों की समीक्षा की गई।बैठक में भर्ती में आने वाले युवाओं के ठहरने, खाने-पीने, यातायात सुविधा, वाहनों की पार्किंग, सफाई व्यवस्था, स्वास्थ्य सुविधा, मैदान की सफाई, पेयजल, मैदान में बिजली और कानून व्यवस्था बनाये रखने पर व्यापक चर्चा की गई और इन व्यवस्थाओं को प्रभावी रूप में लागू करने के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए।

यह भी पढ़ें: सेना में भर्ती होना चाहते हैं तो इन जिलों के युवा 14 फरवरी को पहुंचे पालमपुर

एसडीएम (SDM) ने बताया कि भर्ती के दौरान ऐसा देखने में आता है कि बहुत से युवा रात को खुले आसमान के नीचे सोते हैं या रात भर सड़कों पर होते हैं। उन्होंने कहा कि ठंड की इस मौसम (Weather) में जिन युवाओं को रहने या ठहरने के लिए कुछ नहीं होगा ऐसे युवाओं को प्रशासन द्वारा रात गुजारने के लिए आश्रय उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि भर्ती में प्रतिदिन लगभग 3 हजार युवाओं के पहुंचने की संभावना है और इसके लिए खुले स्थान पर टैंट लगाकर बिस्तरों का प्रावधान की व्यवस्था करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि भर्ती रैली में प्रतिदिन आने वाले युवाओं को ठहराने वाले स्थान से रैली स्थल तक पहुंचाने के लिए शटल बस सेवा (Shuttle Bus Service) की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी। भर्ती में आने वाले युवाओं को खाना इत्यादि प्रशासन द्वारा निर्धारित सस्ती दरों पर ही उपलब्ध हो इसे सुनिश्चित किया जा रहा है और केवल प्रशासन की अनुमति पर खाने आदि के स्टाल लगेंगे। इसके अलावा खान-पान के लिए स्वेच्छा से सहयोग देने वाली समाजसेवी संस्थाओं का भी सहयोग लिया जाएगा।उन्होंने कहा कि भर्ती रैली के दौरान कोविड-19 (Covid-19) नियमों की कढ़ाई से अनुपालना हो इसे भी सुनिश्चित किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है