Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

15 राजनयिकों से मिलने वाले 8 नेताओं को महबूबा मुफ्ती ने PDP से किया आउट

15 राजनयिकों से मिलने वाले 8 नेताओं को महबूबा मुफ्ती ने PDP से किया आउट

- Advertisement -

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने गुरुवार को अपने 8 नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक इन नेताओं को ‘लोगों की इच्छा के खिलाफ’ जाने की वजह से पार्टी से निष्काषिक किया गया है। बाहर किए गए सभी आठों नेता पूर्व विधायक हैं।

इन नेताओं के निष्कासन से जुड़ी प्रेस रिलीज पीडीपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की है। बता दें कि निकाले गए सभी नेताओं ने जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के बाद मौजूदा स्थिति का मुआयना करने श्रीनगर पहुंचे 15 देशों के राजनयिकों से भी मुलाकात की थी। पीडीपी से निकाले गए नेताओं का नाम दिलावर मीर, रफी अहमद मीर, जफर इकबाल, अब्दुल मजीद पादरू, राजा मंजूर खान, जावेद हुसैन बेग, कमर हुसैन और अब्दुल रहीम राथर है।

महबूबा के 370 पर ‘भड़काऊ’ बयान ने कश्मीर को बनाया केंद्रशासित प्रदेश

वहीं पार्टी से निकाले जाने से पहले पीडीपी के वरिष्ठ नेता मुजफ्फर हुसैन बेग ने महबूबा मुफ्ती के एक बयान को जम्मू-कश्मीर राज्य के पुनर्गठन और प्रदेश से आर्टिकल 370 के प्रावधानों को हटाए जाने का जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने बताया कि अपने बयान में मुफ्ती ने कहा था कि आर्टिकल 370 के साथ छेड़छाड़ किए जाने पर कश्मीर में कोई भी तिरंगा नहीं थामेगा।

बेग ने कहा कि हमें इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए थे। इन स्टेटमेंट्स की वजह से ही जम्मू-कश्मीर राज्य को संघशासित प्रदेश बना दिया गया। बेग ने कहा कि ऐसे बयानों ने हमारी मदद नहीं की। उन्होंने आगे कहा कि अगर आपको जम्मू-कश्मीर के लोगों से संबंधित मुद्दों पर बात करनी है तो आपको सभ्य और गरिमापूर्ण तरीके से बात करनी होगी। प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और एनएसए को मजबूर करके कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है