Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

थम नहीं रहा ठेकों का विरोध, अब महादेव व खोखन में हल्ला बोल

थम नहीं रहा ठेकों का विरोध, अब महादेव व खोखन में हल्ला बोल

- Advertisement -

mehla mandal protest : सुंदरनगर। हिमाचल प्रदेश में शराब ठेके खुलने का विरोध लगातार जारी है। वहीं जहा देखा जाए महिलाएं ही इसके विरोध में अभी तक सामने आई हैं।  रविवार को ग्राम पंचायत महादेव में प्रधान सुमित्रा देवी के नेतृत्व में उमंग महिला मंडल ने शराब के ठेके के विरोध में प्रदर्शन किया। इसमें स्थानीय महिलाओं ने सरकार की नीतियों का भी विरोध किया। इस दौरान महिलाओं ने जमकर नारेबाजी कर ठेके को गांवों में खासकर रिहायशी इलाकों न खोलने की मांग उठाई। इस अवसर पर महिला मंडल की पांच दर्जन महिला सदस्यों ने पहले बैठक की और पंचायत, प्रशासन ओर जिला के आवकारी एवं कराधान विभाग को भी ज्ञापन प्रेषित किया गया है।

  • महिला मंडल ने शराब ठेका खुलने के विरोध में किया प्रदर्शन

इस अवसर पर पंचायत घर महादेव में प्रदर्शन के उपरांत उपप्रधान सोहन सिंह के माध्यम से पंचायत को शिकायत पत्र सौंप कर अनापत्ति न देने का आग्रह किया गया है। महिलाओं ने कहा कि ठेके का विरोध पंचायत स्तर से उपमंडल स्तर पर फिर जिला स्तर पर भी किया जाएगा। उपप्रधान सोहन सिंह ने कहा कि पंचायत की ओर से महादेव में किसी भी ठेके को एनओसी नहीं दी है। उन्होंने कहा कि पंचायत की जल्द ही बैठक बुलाई जाएगी और ठेके के खोलने के विरोध पर आम सहमति के बाद विधिवत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


ठेके के विरोध में उग्र प्रदर्शन

कुल्लू। भुंतर के खोखन पंचायत के परगाणु में सैकड़ों महिलाओं ने सड़कों पर उतरकर ठेके के सामने उग्र प्रदर्शन किया। ग्रामीणों की मानें तो ग्रामीण क्षेत्र में ठेके खुलने स्कूली छात्रों पर बुरा असर पड़ता है और ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं का देर सवेर चलना मुश्किल होगा। वहीं, पंचायत प्रधान पीताम्बरा  देवी ने  कहा कि पंचायत में ठेका किसी भी सुरत में खुलने नहीं देंगे, जिससे पंचायत प्रतिनिधियों के द्वारा ठेके के विरोध में ज्ञापन देंगे। उन्होंने कहा कि  वो अपनी पंचायत में ठेका किसी भी कीमत में खुलने नहीं देगी जिससे युवा पीड़ी खराब हो रही है। उन्होंने कहा कि महिला मंडल, युवक मंडल के सैकड़ों लोग  ठेके के विरोध में प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतरे हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए जिला प्रशसन से मांग करते है कि इस ठेके को बंद किया जाए। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है