Expand

चौथे दिन का खेल खत्म, भारत को जीत के लिए चाहिए सिर्फ 2 विकेट

पांचवे दिन बारिश बन सकती है बांधा

चौथे दिन का खेल खत्म, भारत को जीत के लिए चाहिए सिर्फ 2 विकेट

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के चौथे दिन भारत मजबूत स्थिति में है। भारतीय टीम को जीत के लिए सिर्फ 2 विकेट चाहिए। 399 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम लक्ष्य से अब भी 141 रन दूर है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 85 ओवर में 8 विकेट पर 258 रन बनाए हैं। नाथन लियोन (38 गेंद में 6 रन) और पेट कमिंस (63 रन, 103 गेंद, 5 चौके और 1 छक्का) नाबाद लौटे हैं।

भारत की ऐतिहासिक जीत में बाधा बने लियोन और पेट कमिंस

लियोन और कमिंस ये दो ही बल्लेबाज हैं, जो भारत की ऐतिहासिक जीत में बाधा बने हुए हैं। इनके बीच 9वें विकेट के लिए अब तक अब तक 43 रनों की अहम साझेदारी हो चुकी है। कमिंस के यह टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है। भारतीय टीम ने दूसरी पारी 8 विकेट पर 106 रनों के स्कोर पर घोषित की, जिससे मेजबान टीम को जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य मिला।

भारत को सिर्फ बारिश से खतरा

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी 151 रनों पर सिमट गई थी। 5वें दिन अगर भारत को किसी बात से खतरा है तो वह बारिश का आसर है। अगर ऐसा होता है तो यह पहली बार होगा, जब भारतीय टीम बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराने में सफल रहेगी। इतिहास पर नजर डाली जाए तो इससे पहले मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया में 7 बॉक्सिंग डे टेस्ट का हिस्सा रही और इनमें से 5 मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी, जबकि 2 मैच का अनिर्णीत समाप्त हुए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए कमिंस ने लिए 6 विकेट

भारत ने चौथे दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 54 रनों के साथ की। मंयक अग्रवाल (42) के रूप में भारत ने दिन का अपना पहला विकेट खोया। वह 83 के कुल स्कोर पर पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड हुए। मयंक ने अपनी पारी में 102 गेंदों का सामना किया और चार चौकों की अलावा दो छक्के लगाए।

मयंक के बाद रविंद्र जडेजा (5) को 100 कुल स्कोर पर कमिंस ने अपना छठा शिकार बनाया। ऋषभ पंत (33) को जोश हेजलवुड ने आउट कर भारत को आठवां झटका दिया। इसी के साथ भारत ने अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। पंत ने 43 गेंदों पर तीन चौके एक छक्का लगाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए कमिंस ने इस पारी में छह विकेट लिए। हेजलवुड को दो सफलताएं मिलीं।

यह भी पढ़ें :- बुमराह के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया , पहली पारी 151 रन पर सिमटी

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है