Expand

औपचारिकता बन गई जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक, सदस्यों ने उठाए सवाल

बैठक में गैरहाजिर अधिकारियों पर भी खफा दिखे जिला परिषद सदस्य

औपचारिकता बन गई जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक, सदस्यों ने उठाए सवाल

- Advertisement -

कुल्लू। जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक पर सवाल उठने लगे हैं। हर बार की त्रैमासिक बैठक में चर्चा के बाद जमीनी स्तर पर लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। अधिकारी भी बैठक में आना उचित नहीं समझ रहे हैं। यहां हुई त्रैमासिक बैठक में आनी उपमंडल के अधिकतर अधिकारी शामिल नहीं हुए। अधिकारियों के बैठक में उपस्थित न होने पर जिला परिषद अध्यक्ष भी खफा दिखीं। उन्होंने कहा कि बैठक में नदारद रहे अधिकारियों के बारे सरकार के लिखा जाएगा।


जिला परिषद कुंगश वार्ड के सदस्य लुकेंद्र कुमार ने बताया कि जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक महज औपचारिकता बन कर रह गई है और अधिकारी लोगों की समस्या का समाधान नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आनी उपमंडल के सभी जिला परिषद वार्ड में लोगों व स्कूल, कॉलेज के छात्रों को सड़क यातायात के लिए परिवहन की उचित व्यवस्था नहीं है, जिससे आनी में परिवहन निगम का सब डिपो खोल दिया गया है, लेकिन ट्रैफिक मैनेजर का पद एक साल के बाद भी सरकार ने नहीं भरा। सर्दी के मौसम में बिजली विभाग के द्वारा कर दिन लंबे-लंबे बिजली कट लगाए जा रहे हैं, जिससे स्कूल, कॉलेज के छात्रों को पढ़ाई के लिए समस्या का समाधान करना पड़ रहा है। स्कूलों में कई पद खाली हैं।

क्या कहती हैं जिला परिषद अध्यक्ष

जिला परिषद अध्यक्ष रोहिणी चौधरी ने बताया कि परिषद के सदस्यों की ओर से उठाए गए विभिन्न मुद्दों के समाधान के लिए तत्परता दिखाएं, क्योंकि ये सभी मुद्दे सीधे तौर पर आम जनता से जुड़े हुए होते हैं। बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा और जनहित के अन्य मुद्दों के अलावा भुंतर के बेली पुल और कुल्लू शहर के क्षतिग्रस्त भूतनाथ पुल को लेकर भी सदस्यों ने सवाल उठाए। आनी विधानसभा क्षेत्र के जिप सदस्यों ने कहा कि उपमंडल स्तर के विभागीय अधिकारियों की इस बैठक में उपस्थिति सुनिश्चित की जानी चाहिए, ताकि आनी-निरमंड के दूरदराज क्षेत्रों की जनसमस्याओं का निवारण संभव हो सके।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करे

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है