Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

स्मार्टफोन की मेमरी हो गई है Full और स्पीड हो गई Slow तो आजमाएं ये ट्रिक

स्मार्टफोन की मेमरी हो गई है Full और स्पीड हो गई Slow तो आजमाएं ये ट्रिक

- Advertisement -

नई दिल्ली। अक्सर लोगों को ये दिक्कत आती है कि काम करते-करते स्मार्टफोन का स्लो हो जाता है। ज़्यादातर ऐसी समस्या मेमोरी फुल (Memory full) होने की वजह से होती है। फोन का इस्तेमाल करते हुए हम इतनी सारी चीज़े सेव (Save) कर लेते हैं कि हमें पता ही नहीं चलता कि फोन कब फालतू फाइल्स से भर गया। फोन फुल होने की वजह हमें मैसेज में आई फोटोज़ और वीडियोज़ भी होती है। फोन फुल होने की वजह से हमें ज़रूरी चीज़ें सेव करने में दिक्कत तो होती है लेकिन उससे भी बड़ी दिक्कत होती ही स्पीड स्लो होना।

स्पीड स्लो होने पर कोई भी फाइल या ऐप खुलने में ज़्यादा वक्त लगता है। स्पीड स्लो होने पर फोन बार-बार हैंग भी होने लगता है, जिसकी वजह से फोन पर कोई काम करने से बहद परेशानी होती है। ऐसे में हमें एक-एक फालतू फोल्डर ढूंढ कर डिलीट करना पड़ता जिससे बहुत टाइम तो लगता ही है साथ ही सारे फोल्डर भी नहीं मिल पाते। इस दिक्कत से निपटने के लिए बहुत ही आसान तरीका है, जिससे फोन की स्पीड झट से बढ़ जाएगी।


इस तरीके को अपनाने के लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से ‘Empty Folder Cleaner’ ऐप को डाउनलोड करना होगा। अब इस ऐप को ओपन करते ही आपके सामने इंटरफेस खुल जाएगा। वहां पर आपको डिलीट ’empty folder’ पर टैप करना होगा। इस पर टैप करते ही आपके फोन में जितनी भी फालतू फाइल है वो शो होकर डिलीट होने लगेंगी। ऐसे में घबराने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि डिलीट होने वाली फाइल में आपकी ज़रूरी फोटो या फाइल नहीं है, जबकि कूकीज़ और फालतू फाइल शामिल होती हैं, जिसके फोन से रिमूव होने के बाद फोन की स्पीड पहले के मुकाबले काफी बढ़ जाती है और फोन भी स्मूथ चलने लगेगा। आप इसे एक बार जरूर ट्राई करके देख सकते हैं।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है