Covid-19 Update

59,032
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
116,748,718
मामले (भारत)
11,192,088
मामले (दुनिया)

Paonta में दिखा Police का बेरहम चेहरा, घायल लगाते रहे पुकार, Photography में मस्त रही Police

Paonta में दिखा Police का बेरहम चेहरा, घायल लगाते रहे पुकार, Photography में मस्त रही Police

- Advertisement -

पांवटा साहिब। हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में  एक बार फिर हिमाचल पुलिस का बेरहम चेहरा सामने आया है। यहां हुए एक सड़क हादसे के 4 घायलों को पुलिस ने अस्पताल तक पहुंचाना तो दूर अन्य लोगों को भी मदद नहीं करने दी। पुलिस की इस कार्यप्रणाली ने पुलिस की छवि सुधरने के दावों को भी खोखला साबित कर दिया है।

जानकारी के अनुसार रविवार देर शाम पांवटा में एक सड़क दुर्घटना हुई। इस दुर्घटना में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सड़क हादसे के घायल पुलिस से उन्हें अस्पताल पहुंचाने की गुहार लगाते रहे, लेकिन बेरहम पुलिस हादसे की फोटोग्राफी करने में ही व्यस्त रही। इस घटना से पुलिस की कार्यशैली पर बहुत बड़ा प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है। देवभूमि हिमाचल की पुलिस को बेहद शांत व मददगार पुलिस के रूप में जाना जाता देखा जाता, परंतु अब शायद हिमाचल पुलिस का रवैया बदलता जा रहा है। खाकी पर पिछले एक साल में कई दाग लगे हैं, जिसके चलते खाकी लगातार जनता का विश्वास खोती जा रही है। ऐसा ही एक वीडियो बीते कल सामने आया है, जिसमें हिमाचल पुलिस एक बार फिर सवालों के कटघरे में खड़ी हो गई है।

बाइक-स्कूटी में हुई थी टक्कर

बताया जा रहा है कि मामला पांवटा साहिब के राजबन एक बाइक और स्कूटी की जबरदस्त टक्कर में चार लोग घायल हुए। घायल व्यक्ति अस्पताल पहुंचाने के लिए पुलिस जवानों से मदद की गुहार लगाते रहे, लेकिन पुलिस टीम मौके की फोटोग्राफी करने में व्यस्त रही। पुलिस की इस करतूत के वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। एक वीडियो में पुलिस घायल के मूक दर्शक बनी साथ खड़ी है और दूसरे में घायल को अस्पताल पहुंचाने वाला स्थानीय युवक अपनी आपबीती सुना रहा है।

घायल लगाते रहे अस्पताल पहुंचाने की गुहार

घायल बार-बार मौके पर पहुंची पुलिस से  उसे अस्पताल पहुंचाने की गुहार लगाता रहा। पर पुलिस तमाशबीन बनी रही।  इतना ही नहीं जब मौके पर आसपास के आम लोगों ने घायल की मदद तो पुलिस जवान उन्हीं पर भड़क उठे और वो बोलने लगे तुम ज्यादा डीसी लगे हो यहां, अगर तुम्हें जल्दी है तो तुम ले जाओ इस घायल को अस्पताल। उसके बाद मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने अपनी निजी गाड़ी से घायल को अस्पताल पहुंचाया, परंतु मूकदर्शक बने खडे़ पुलिस जवानों ने घायलों को हाथ तक लगाने की तक्लीफ नहीं उठाई। बीते कल प्रदेश के वन , परिवहन व खेल मंत्री के दौरे के दौरान शाम करीब 6 बजे पेश आए। इस मामले में दुर्घटना के मौके पर पहुंचने में 108 एंबुलेंस को वक्त लगना था। मामले की सूचना मिलते ही राजबन चौकी की पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और फोटोग्राफी करने लगी और इस कडकती ठंड में घायल व्यक्ति को तड़पता देखती रही। इस मामले में एसपी सिरमौर रोहित मालपानी से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अगर ऐसी कोई शिकायत आती है तो निश्चित रूप से जांच और कार्रवाई होगी।

NH-21 पर गिरी JCB, तीन घंटे बंद रहा यातायात

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है