Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

29 को रिज पर ‘Mesmerising Kullu’ कार्यक्रम का होगा आगाज

29 को रिज पर ‘Mesmerising Kullu’ कार्यक्रम का होगा आगाज

- Advertisement -

कुल्लू। जिला की लोक कलाओं, हस्तशिल्प, रहन-सहन, खान-पान और लोक संस्कृति के अन्य सभी पहलुओं को प्रदर्शित करने के लिए 29 जुलाई से दो अगस्त तक शिमला के रिज मैदान और गेयटी थियेटर में मेगा इवेंट ‘मैसमराइजिंग कुल्लू’ का आयोजन किया जा रहा है। डीसी यूनुस ने बताया कि मेगा इवेंट के दौरान कुल्लू जिला के विभिन्न सांस्कृतिक दल कुल्लवी लोकनृत्य, लोकगीत-संगीत और अन्य कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। इसके अलावा जिला के विभिन्न स्वयं सहायता समूह, स्वयंसेवी संस्थाएं और अन्य संगठन स्टॉल भी लगाएंगे। इन स्टॉलों में कुल्लू जिला के पारंपरिक व्यंजन, हस्तशिल्प व हथकरघा उत्पाद, कुल्लवी देव संस्कृति के प्रतीक और अन्य पारंपरिक उत्पाद भी प्रदर्शित किए जाएंगे।

लोकनृत्य के अलावा पारंपरिक व्यंजनों व उत्पादों के स्टॉल भी लगेंगे

यूनुस ने बताया कि कुल्लू के प्रसिद्ध पारंपरिक व्यंजन सिड्डू और कुल्लवी धाम के अलावा कुल्लवी टोपी, मफलर व अन्य हथकरघा उत्पादों के अलावा कुल्लू के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों से संबंधित फोटो व बुकलैट्स, निकोलस रौरिक ट्रस्ट की चित्रकला प्रदर्शनी और ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क से संबंधित प्रदर्शनी भी मेगा इंवेंट की शोभा बढ़ाएगी।

मेगा इवेंट की सफलता के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक

इस मेगा इवेंट को सफल बनाने और इसकी रूपरेखा तय करने के लिए डीसी यूनुस ने सोमवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। डीसी कुल्लू ने पर्यटन विभाग, भाषा एवं संस्कृति विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग और जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभागों से संबंधित स्वयं सहायता समूहों, संगठनों और सांस्कृतिक संस्थाओं को इस मेगा इवेंट में भाग लेने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने लोक संस्कृति से जुड़े विभिन्न संगठनों, लोक कलाकारों, शिल्पकारों और स्वयं सहायता समूहों से भी इस मेगा इवेंट में भाग लेने की अपील की। डीसी ने कहा कि इस आयोजन के माध्यम से न केवल कुल्लू की समृद्ध लोकसंस्कृति का व्यापक प्रचार-प्रसार होगा, बल्कि इससे जिला के पर्यटन उद्योग को भी बल मिलेगा। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है