हिमाचल में शुक्रवार तक बर्फबारी और बारिश से राहत नहीं, पांच जिलों में हिमस्खलन का अलर्ट 

चंबा प्रशासन ने लोगों के लिए जारी की एडवायजरी 

हिमाचल में शुक्रवार तक बर्फबारी और बारिश से राहत नहीं, पांच जिलों में हिमस्खलन का अलर्ट 

- Advertisement -

शिमला/चंबा। हिमाचल प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बीते दो दिन से तापमान में इजाफा बुधवार को आसमान से आफत बनकर फट पड़ा। राज्य के निचले इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई, जबकि ऊंचाई वाले इलाकों में घने बादल छाए हुए हैं।
मौसम विभाग ने गुरुवार को पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर सक्रिय होने और पहाड़ों में जमकर बर्फबारी की संभावना जताई है। मनाली स्थित स्नो एंड एवालांच स्टडी एस्टैबलिशमेंट ने पांच जिलों- चंबा, लाहुल-स्पीति, शिमला, किन्नौर और कुल्लू में हिमस्खलन की चेतावनी भी जारी की है।
मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर चंबा जिला प्रशासन ने लोगों को पहाड़ी ढलानों में न जाने की सलाह दी है। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि अगले दो दिनों तक जिले के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश की आशंका है। जिले के सभी एसडीएम को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।
शिमला में मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि राजधानी में रात के तापमान में आंशिक इजाफा हुआ है। रात का पारा 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। किन्नौर का काल्पा माइनस 4.2 डिग्री के साथ सबसे ठंडा रहा। डलहौजी और धर्मशाला में तापमान 3.8 दर्ज हुआ।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है