Expand

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी और हिमस्खलन की चेतावनी, गाड़ियां फंसीं

जवाहर टनल बंद, मुगल रोड भी लगातार तीसरे दिन बंद

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी और हिमस्खलन की चेतावनी, गाड़ियां फंसीं

- Advertisement -

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर के एक बड़े हिस्से में हिमस्खलन की चेतावनी दी है। घाटी के अनंतनाग, कुलगाम, बड़गाम, बारामुला, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, गांदरबल, कारगिल और लेह में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है। जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में पारा शून्य से नीचे चल रहा है। राज्य में करगिल का तापमान शून्य से 18.6 डिग्री नीचे चला गया है। श्रीनगर समेत कई हिस्सों में भारी बर्फबारी के कारण हजारों गाड़ियां फंसी हुई हैं।

यह भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: भारी बर्फबारी से फंसे 900 टूरिस्ट, 200 से ज्यादा को किया रेस्क्यू

सैलानियों को दी हिदायत

प्रभावित जिलों में लोगों को हिमस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में न जाने की हिदायत दी गई है। एसडीआरएफ, पुलिस, पैरा मेडिकल स्टाफ को एंबुलेंस सहित सभी जरूरी इंतजाम करने को कहा गया है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। दक्षिणी कश्मीर के काजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जबकि नजदीक के कोकेरनाग कस्बे में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। उत्तरी कश्मीर का गुलमर्ग घाटी में सबसे ठंडा स्थान रहा। वहां का न्यूनतम तापमान शून्य से 10.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकार्ड किया गया।

रास्ते बंद, वाहन फंसे

भारी बर्फबारी के कारण शुक्रवार शाम को जवाहर टनल से कश्मीर जाने वाले वाहनों को उधमपुर के पास रोक दिया गया। इससे दोनों ओर से हजारों वाहन फंस गए। राजौरी और पुंछ जिले को शोपियां (कश्मीर) से जोड़ने वाला मुगल रोड तीसरे दिन भी बंद रहा। मौसम विभाग श्रीनगर ने शनिवार को भी जम्मू और कश्मीर के कई हिस्सों में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी है। रविवार को भी खराब मौसम का असर दिखेगा। विश्व विख्यात गुलमर्ग, पहलगाम, साधना टाप, राजदान पास, जोजिला, पीर पांजाल आदि पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है