×

Himachal_Weather : 9 जिलों में तीन दिन अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी

आठ और नौ अप्रैल को साफ रहेगा मौसम

Himachal_Weather : 9 जिलों में तीन दिन अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में चार अप्रैल से पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम बदलने वाला है। चार अप्रैल को मध्य ऊंचाई वाले भागों में बारिश के आसार हैं। वहीं, पांच से सात अप्रैल तक मैदानी व मध्य ऊंचाई वाले भागों में बारिश (Rain) और अंधड़ चलने के आसार हैं। अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह भी मौसम कड़े तेवर दिखाएगा। जबकि उच्च पर्वतीय भागों में चार से आठ अप्रैल तक बारिश-बर्फबारी (Rain and snowfall) की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Meteorological Department Shimla) ने पांच, छह और सात अप्रैल को ऊना, बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर के कुछ स्थानों में अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट (Yelow alert) जारी किया गया है। जो किसानों व बागबानों की मेहनत पर पानी फेर सकता है, जबकि प्रदेश में आठ व नौ अप्रैल को मौसम साफ बन रहेगा।


यह भी पढ़ें: Himachal: सूखे गुजरे 3 माह, अब अप्रैल से उम्मीद- चार को बिगड़ सकता मौसम

 

 

प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में शनिवार को दिन के समय मौसम साफ बना रहा। दिन भर धूप खिली रही। धूप के खिलने से अधिकतम तापमान में एक से तीन डिग्री तक की बढ़ौतरी दर्ज की गई है। हालांकि दोपहर बाद मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शीतलहरों के प्रवाह से तापमान में गिरावट आई है। मगर मैदानी इलाकों के पारे में बीते रोज के मुकाबले उछाल रिकॉर्ड किया गया है। धर्मशाला व नाहन व शिमला के तापमान में बीते रोज के मुकाबले गिरावट आई है। इसके अलावा समूचे प्रदेश के तापमान में बढोतरी दर्ज की गई है। चंबा में तीन डिग्री तक का उछाल आया है।

यह भी पढ़ें: Weather : हिमाचल में भारी बर्फबारी, पूर्वोत्तर में बारिश के अलर्ट के बीच दिल्ली वालों को राहत

शनिवार को ऊना में अधिकतम तापमान 32.4, बिलासपुर में 31.0, कांगड़ा में 29.2, नाहन में 29.0, सुंदरनगर में 28.9, हमीरपुर में 28.7, सोलन में 27.2, चंबा में 27.4, भुंतर में 26.9, धर्मशाला में 22.6, शिमला में 19.4, कल्पा में 14.4, डलहौजी में 13.6 और केलांग में 10.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। उधर, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार आठ और नौ अप्रैल को पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहेगा।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है