- Advertisement -

शिमला की टैक्सियों में अब लगेंगे मीटर, सुप्रीम कोर्ट ने किया रास्ता साफ

Meter will be installed in taxis running in Shimla

0

- Advertisement -

शिमलाः शिमला में चलने वाली टैक्सियों में अब मीटर लगेंगे। हिमाचल सरकार ने हाईकोर्ट बताया है कि एक हफ्ते के भीतर इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाये जाएंगे। टैक्सियों में मीटर लगाने को अनिवार्य बनाने संबंधी हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका खारिज हो गयी है। शनिवार को जब परिवहन निदेशक ने कोर्ट में पेश हलफनामे में यह जानकारी दी तो एक्टिंग चीफ जस्टिस संजय करोल व जस्टिस सन्दीप शर्मा की बेंच ने कहा कि अब शिमला शहर में चलने वाली टैक्सियों में मीटर लगाने को लेकर कोई अड़चन नहीं रह गयी है।

सरकार ने कोर्ट को आश्वस्त किया गया कि शहर में चलने वाली टैक्सियों में मीटर लगाने की प्रक्रिया एक सप्ताह के भीतर शुरू कर दी जाएगी। कोर्ट ने परिवहन निदेशक को अगली सुनवाई के दौरान टैक्सियों में मीटर लगाए जाने से जुड़े तमाम रिकॉर्ड सहित उपस्थित रहने के आदेश दिए। प्रेमराज व अन्य द्वारा दायर याचिका की सुनवाई के बाद शिमला कलेक्टर से पूछा गया था कि शहर में कितनी गाड़ियां पंजीकृत हैं और क्या प्रत्येक गाड़ी मालिक ने अपनी पार्किंग के बारे में आरटीओ को जानकारी दी है या नहीं। अगर नहीं किया है तो इन लोगों के खिलाफ रजिस्ट्रेशन रद्द करने का एक्शन क्यों नहीं लिया गया है।

हाईकोर्ट ने यह भी बताने को कहा था कि पंजीकृत गाड़ियों में कितनी टैक्सियां हैं। क्या इन टैक्सी मालिकों ने अपनी टैक्सी में मीटर लगा रखे हैं या नहीं। सरकार की ओर से बताया गया था कि मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचने के बाद टैक्सियों में मीटर लगाने की प्रक्रिया रोक दी गई थी। अब सुप्रीम कोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद टैक्सियों में मीटर लगाने जरूरी होंगे। मामले पर सुनवाई 24 मई को होगी।

- Advertisement -

Leave A Reply