Covid-19 Update

1,51,597
मामले (हिमाचल)
1,11,621
मरीज ठीक हुए
2156
मौत
24,046,809
मामले (भारत)
161,846,155
मामले (दुनिया)
×

केरल चुनाव : पद्म विभूषण से सम्मानित मेट्रो मैन ईं. श्रीधरन होंगे BJP के सीएम उम्मीदवार

फ्रांस दे चुका है सर्वोच्च नागरिक सम्मान, टाइम मैग्जीन ने बताया था एशिया हीरो

केरल चुनाव : पद्म विभूषण से सम्मानित मेट्रो मैन ईं. श्रीधरन होंगे BJP के सीएम उम्मीदवार

- Advertisement -

भारत के चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा दंगल (Assembly Elections) शुरू हो चुका है। उधर, बीजेपी ने अभी पश्चिम बंगाल, तमिलनाडू, असम में अपने पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन अब बीजेपी ने केरल में अपनी पार्टी के सीएम (Kerala BJP CM) उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। हालांकि देखना होगा कि बीजेपी (BJP) को इस दांव से कितनी सफलता मिलती है। केरल विधानसभा चुनाव (Kerala Assembly Elections) में मेट्रो मैन के नाम से विख्यात ईं. श्रीधरन (E Sreedharan) बीजेपी की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार होंगे। केरल बीजेपी प्रमुख (Kerla BJP Chief) के सुरेंद्रन ने इस बात का खुलासा किया है। आपको बता दें कि हाल ही में ईं. श्रीधरन (E Sreedharan) ने बीजेपी पार्टी ज्वाइन की थी। मेट्रो मैन (Metro Man) के नाम से मशहूर ईं. श्रीधरन की छवि एक बेदाग नौकरशाह की मानी जाती है। हालांकि यह देखना होगा कि बीजेपी को इसका क्या फायदा मिलता है।


यह भी पढ़ें: 108 एकड़ में होगा राम मंदिर का विस्तार, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने खरीदी 7,285 वर्ग फुट जमीन


21 को थामा था बीजेपी का कमल
मेट्रो मैन ईं. श्रीधरन ने 21 फरवरी को बीजेपी का दामन (Sreedharan Join BJP) थामा था। इसके बाद उन्होंने कहा था कि मेरा मुख्य लक्ष्य पार्टी को केरल की सत्ता तक पहुंचाने में मदद करना है। श्रीधरन ने यह भी कहा था कि यदि बीजेपी राज्य में चुनाव जीतती है, तो वो केरल का सीएम (Kerla CM) बनने के लिए तैयार रहेंगे। उन्होंने कहा था कि यदि उन्हें सीएम पद मिलता है तो उनका जोर केरल में बुनियादी ढांचे को विकसित करने पर रहेगा। श्रीधरन ने कहा है कि यदि बीजेपी (BJP) जीतेगी तो राज्य में इन्फ्रास्ट्रक्चर का विकास करना और कर्ज से मुक्ति दिलाना ही उनके मुख्य लक्ष्य होंगे।

2014 में की थी पीएम की तारीफ
आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले ईं. श्रीधरन ने नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) देश के सबसे योग्य नेताओं में से एक हैं। यही नहीं, उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी के हाथ में देश का भविष्य बेहतर हो सकता है। ईं. श्रीधरन दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) समेत पहले फ्रेट कॉरिडोर को समय से पहले दौड़ाने के मामले में काफी ज्यादा प्रसिद्ध बटोर चुके हैं। ईं. श्रीधरन को साल 2001 में पद्म श्री और साल 2008 में पद्म विभूषण अवॉर्ड से नवाजे जा चुका हैं। इतना ही नहीं फ्रांस सरकार (France Highest Civilian Honor) भी ईं. श्रीधरन को साल 2005 में अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित कर चुकी है। विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम मैग्जीन (Time Magazine) ने श्रीधरन को एशिया हीरो के टाइटल से नवाजा था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है