Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ भारत में Mi Smart Speaker लॉन्च; Echo को देगा टक्कर

स्पीकर के साथ ही 999 रुपए रिजार्ज पैक वाले Gaana ऐप का एक साल का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा

गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ भारत में Mi Smart Speaker लॉन्च; Echo को देगा टक्कर

- Advertisement -

नई दिल्ली। चीन की इलेक्ट्रोनिक गैजेट निर्माता कंपनी Xiaomi की तरफ से Mi Smart Speaker को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह नया स्मार्ट स्पीकर गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ आता है, इसके अलावा इसमें दो फार-फील्ड माइक्रोफोन दिए गए हैं। इस स्मार्ट स्पीकर का हाइलाइट ये है कि इसमें मेटल मेश डिज़ाइन है। इस स्मार्ट स्पीकर में बैटरी नहीं है और इसे पावर सॉकेट से कनेक्ट करके ही यूज किया जा सकता है। इस स्मार्ट स्पीकर का इस्तेमाल फ्रिज, गीजर और इलेक्ट्रिक केटल जैसे स्मार्ट डिवाइसेज को भी कंट्रोल करने के लिए किया जा सकता है। इसमें ब्लूटूथ और वाई-फाई कनेक्टिविटी फीचर्स मिलते हैं।


जानें क्या है इस स्मार्ट स्पीकर की खासियत और कीमत

मी स्मार्ट स्पीकर में ऊपरी हिस्से पर वॉयस लाइट भी दी गई है, जो कि देखने में बिल्कुल Amazon Echo स्पीकर पर उपलब्ध लाइट रिंग जैसा लुक देता है। माना जा रहा है कि Mi का यह स्मार्ट स्पीकर अमेज़न अलेक्सा, Google Home Mini और Amazon Echo Dot को करारी टक्कर देगा। ये स्मार्ट स्पीकर Google Assistant बेस्ड है। यहां हिंदी सपोर्ट भी है। यानी आप हिंदी में इससे कमांड दे सकते हैं। इसकी कीमत 5,999 रुपए है। हालांकि इसे स्पेशल इंट्रोडक्टरी प्राइस पर 3,499 रुपए में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। Mi Smart Speaker की पहली सेल एक अक्टूबर की दोपहर 12 बजे शुरू होगी। ग्राहक इसे Mi.com, Flipkart और Mi Home Store से खरीद पाएंगे।

यह भी पढ़ें: Play Store से हटाए गए 17 खतरनाक ऐप्स: गूगल ने किया बैन, आप भी कर दें डिलीट

इस स्पीकर के साथ ही 999 रुपए रिजार्ज पैक वाले Gaana ऐप का एक साल का मुफ्त सब्सक्रिप्शन हासिल कर पाएंगे। Xiaomi ने दावा किया है कि इस स्मार्ट स्पीकर में Hi Fi ऑडियो प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्ट स्पीकर को वाईफ़ाई से कनेक्ट कर सकते हैं। जिससे फोन, टैब, पीसी और लैपटॉप को कनेक्ट किया जा सकेगा। इसके अलावा इस स्पीकर में टच पैनल भी दिया गया है, ताकि यूज़र म्यूज़िक के वॉल्यूम लेवल को कंट्रोल कर सके, व म्यूज़िक को प्ले व पॉज़ कर सके। इसके अलावा इस डिस्प्ले के जरिए आप इनबिल्ट माइक्रोफोन को भी म्यूट कर सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है