Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे मिड डे मील वर्कर्स, सौंपा ज्ञापन 

अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे मिड डे मील वर्कर्स, सौंपा ज्ञापन 

- Advertisement -

शिमला / रामपुर बुशहर। मिड डे मील वर्कर्स यूनियन (Mid day meal workers union) ने आज जिला भर में अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन (Protest) किए। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के खिला जमकर नारेबाजी की और मांग पत्र सौंपे। रामपुर बुशहर (rampur Bushhar) में मिड डे मील वर्कर्स यूनियन क्षेत्रीय कमेटी रामपुर संबंधित सीटू के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मांगों को लेकर एसडीएम रामपुर के माध्यम से पीएम को अपना मांग पत्र भेजा। इस प्रतिनिधिमंडल का प्रतिनिधित्व सीटू जिला शिमला अध्यक्ष कुलदीप सिंह व मिड डे मील शिमला जिला कमेटी उपाध्यक्ष अशुभारती ने किया।

यह भी पढ़ें: कंडाघाट: पेड़ पर फंदे से लटका मिला पोस्ट आफिस में कार्यरत लापता महिला का शव

 


यह भी पढ़ें: अब 5 नहीं 11 सितंबर को हिमाचल के राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे दत्तात्रेय

इस प्रतिनिधिमंडल ने अपने मांग पत्र के माध्यम से कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार मजदूरों के अच्छे दिन का वादा लेकर सत्ता में  2014 में आई थीए परंतु 2013 में केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाए हुए 2000 रुपए का वेतन को अभी तक लागू नहीं किया। केंद्र की सत्तासीन सरकारों के द्वारा 2009 के बाद अभी तक मिड डे मील के मजदूरों की मजदूरी में एक रुपए तक नहीं बढ़ाया है। कुलदीप सिंह ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार के द्वारा मिड डे मील के मानदेय में नाममात्र की बढ़ोतरी अपने कार्यकाल में की हैए जो इस महंगाई के दौर में ऊंट के मुंह जीरे के समान है। यूनियन ने चेतावनी दी है कि अगर केंद्र सरकार ने जल्द उनकी मांगों को नहीं माना तो आने वाले समय में मिड डे मील वर्कर्स यूनियन संबंधित सीटू देश व प्रदेश सरकार के खिलाफ संघर्ष तेज करेगी।

 

शिमला में डीसी कार्यालय के पास गरजी मिड डे मील वर्कर यूनियन

इसी तरह से अखिल भारतीय मिड डे मील वर्कर यूनियन के आह्वान पर शिमला में भी मिड डे मील वर्कर यूनियन के सदस्यों ने केंद्र सरकार के खिलाफ वेतन बढ़ोतरी को लेकर हल्ला बोला। देश भर में जहां आज मिड डे मील वर्कर यूनियन के सदस्य अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं शिमला के डीसी कार्यालय के समीप वेतन बढ़ोतरी सहित अन्य मांगों को लेकर यूनियन के सदस्यों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी  की।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है