Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

Bikram @ केंद्र से Himachal में लगने वाले उद्योगों के लिए Income tax में मांगी शत-प्रतिशत छूट

Bikram @ केंद्र से Himachal में लगने वाले उद्योगों के लिए Income tax में मांगी शत-प्रतिशत छूट

- Advertisement -

सोलन। प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से प्रदेश में स्थापित होने वाले उद्योगों को प्रथम पांच वर्ष के लिए शत-प्रतिशत आयकर छूट प्रदान करने का आग्रह किया है। तदोपरांत आगामी पांच वर्षों के लिए भी 50 प्रतिशत छूट प्रदान करने का अनुरोध किया गया है यह जानकारी उद्योग, श्रम एवं रोजगार, तकनीकी शिक्षा तथा व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री  बिक्रम सिंह ने सोलन में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए दी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सुगमता से व्यापार पर ध्यान केंद्रित करेगी। प्रदेश के विभिन्न उद्योगों में कम से कम 80 प्रतिशत रोजगार हिमाचली युवाओं के लिए सुनिश्चित बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीएम रोजगार सृजन कार्यक्रम का उचित कार्यान्वयन सुनिश्चित होगा। प्रदेश में नए औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने के लिए भूमि चिन्हित की जाएगी। उन्होंने कहा कि विकास की कोई सीमा नहीं होती और नवगठित बीजेपी सरकार यह सुनिश्चित बनाएगी कि हिमाचल प्रदेश में सभी क्षेत्रों एवं वर्गों का संतुलित विकास हो तथा प्रदेश विकास के विभिन्न मानकों में पूरे देश के लिए आदर्श बनकर उभरे। बिक्रम सिंह ने इस अवसर पर किक बॉक्सिंग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

220 करोड़ खर्च कर डिपुओं में मिलेंगी तीन दालें और तेल

ऊना। खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने कहा कि वर्तमान सरकार प्रदेश के आम उपभोक्ताओं को उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से तीन दालों एवं खाद्य तेल मुहैया करवाने के लिए सरकार ने 220 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के अंतर्गत उपभोक्ताओं को 20 किलोग्राम गेंहू तथा 15 किलोग्राम चावल दिया जा रहा है। प्रदेश में राशन की गुणवत्ता को लेकर कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा तथा विभागीय अधिकारियों को राशन की गुणवत्ता को जांचने के लिए समय-समय पर औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं। यह बात खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने ऊना में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस के अवसर पर कही।

किशन कपूर ने कैंसर रोग के उपचार में बेहतरीन कार्य करने वाले धर्मशाला निवासी डॉ. यशी डोडन तथा वैज्ञानिक डॉ. विक्रम चंद्र ठाकुर को वर्ष 2018 का पदमश्री पुरस्कार मिलने पर बधाई भी दी। 

अनूठी पहलः Republic Day पर छात्रों को Medal नहीं, बांटे औषधीय पौधे और Books

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है