Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

नहीं रुकेगी शिक्षा, स्कूल जाएगी Rape पीड़िता

नहीं रुकेगी शिक्षा, स्कूल जाएगी Rape पीड़िता

- Advertisement -

मंत्री कविता जैन के आग्रह पर परिजनों ने लिया निर्णय

Minister Kavita Jain: चंडीगढ़। महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन के आग्रह पर गांव प्यौदा की दुष्कर्म पीड़िता को परिजन पुन: स्कूल भेजने के लिए तैयार हो गए हैं। गुरुवार को कविता जैन के निर्देश पर महिला एवं बाल विकास कैथल के अधिकारी पीड़िता के घर पहुंचे और मंत्री की मंशा उनके सामने रखी। इससे पीड़िता को स्कूल भेजे जाने पर असमंजस में पड़े परिजनों ने स्वीकार कर लिया है।

Minister Kavita Jain: बदसलूकी के बाद न्यायालय में  दायर की थी याचिका

बता दें कि कैथल जिले की तितरम चौकी के तहत आने वाले गांव प्यौदा की नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया गया था। जब पीड़िता के परिजन पुलिस में शिकायत करवाने पहुंचे तो पुलिस ने भी उनके साथ बदसलूकी की थी। इसी बाबत पीड़िता के परिजनों ने हरियाणा उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। याचिका को मद्देनजर रखते हुए सरकार ने करनाल रेंज आईजी को मामले की जांच करने के निर्देश दिए थे।

गुरुवार सुबह मामले पर संज्ञान लेते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कैथल पुलिस अधीक्षक सुमेर प्रताप सिंह से फोन पर बात की तथा पूरे मामले की जानकारी लेते हुए निष्पक्ष जांच करने को कहा। साथ ही पीड़िता को उचित सुरक्षा मुहैया करवाने के निर्देश भी दिए।

वहीं नाबालिग द्वारा स्कूल न जाने पर उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी रेणू पसरीचा एवं जिला बाल संरक्षण अधिकारी विजय कुमार को पीड़िता के घर भेजा। ताकि पीड़िता की शिक्षा में कोई रुकावट न आए। वहीं मंत्री कविता जैन ने बताया कि पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे लड़की व उसके परिजनों को पूरी सुरक्षा तथा भयमुक्त वातावरण मुहैया कराएं, ताकि लड़की अपनी आगे की शिक्षा तथा कानूनी लड़ाई को आगे बढ़ा सके।

Rape पीड़िता के साथ पुलिसकर्मियों ने की छेड़छाड़

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है