×

Shimla में स्मार्ट धर्मशाला पर CM कर रहे थे मंथन, यहां गंदगी पर MC को कोस रहे थे मंत्री

Shimla में स्मार्ट धर्मशाला पर CM कर रहे थे मंथन, यहां गंदगी पर MC को कोस रहे थे मंत्री

- Advertisement -

धर्मशाला। शिमला में स्मार्ट धर्मशाला को लेकर CM Jai Ram Thakur अधिकारियों के साथ मंथन कर रहे थे तो धर्मशाला में खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर गंदगी को लेकर नगर निगम (MC) को कोस रहे थे। जी हां नगर निगम की समीक्षा बैठक में खाद्य आपूर्ति मंत्री एवं धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के विधायक किशन कपूर ने धर्मशाला में फैले गंदगी के आलम पर नाराजगी जताई। साथ नगर निगम के संबंधित अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई।


उन्होंने नगर निगम अधिकारियों के गैरजिम्मेदाराना रवैया पर नाराजगी जताते हुए कहा कि पर्यटन सीजन में धर्मशाला में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं, जिसके लिए सीधे-सीधे निगम की लचर व्यवस्था जिम्मेदार हैं। उन्होंने शहर में सफाई व्यवस्था ठीक करने के लिए तुरंत प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए।

एक ठेकेदार को दो से अधिक काम न सौंपने को कहा

किशन कपूर ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र की साफ-सफाई का ठेका जिस ठेकेदार के पास है, कार्य में लापरवाही और टेंडर की शर्तें पूरी न करने पर उसके विरूद्ध उचित कार्रवाई की जाए। अधिकारी यह भी चैक करें कि ठेकेदार ने टेंडर में जितने सफाई कर्मी एवं सफाई वाहन रखने की हामी भरी थी, वे सफाई में तैनात हैं या नहीं। उन्होंने निगम के कुछ कार्यों के लिए किए गए टेंडर में गड़बड़ी के मामलों का भी कड़ा संज्ञान लिया और गड़बड़ी करने वालों के टेंडर अविलंब निरस्त करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अधिकारी नियमानुसार यह सुनिश्चित करें कि एक ठेकेदार को दो से अधिक काम न सौंपे जाएं। काम में कोताही बरतने वाले और नियमों का उल्लंघन करने वाले ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट करें।

किशन कपूर ने कहा कि नगर निगम को दिए गए फंड का दुरुपयोग किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनता की गाढ़ी कमाई लुटाने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को चेताया कि वे नियमों की अवहेलना से बचें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है