Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

टीसीपी एरिया से लोगों को राहत देने को लेकर क्या बोले मंत्री महेंद्र ठाकुर-जानिए

टीसीपी एरिया से लोगों को राहत देने को लेकर क्या बोले मंत्री महेंद्र ठाकुर-जानिए

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। टीसीपी एरिया (TCP Area) से बाहर करने के लिए सरकार को आवेदन करने वाली पंचायतों और लोगों को जल्द राहत मिल सकती है। इस मामले को लेकर सरकार भी काफी गंभीर नजर आ रही है। प्लानिंग और नॉन प्लानिंग एरिया (Planning and Non-Planning Area) की जनता को राहत देने के लिए बनी कैबिनेट सब-कमेटी (Cabinet sub Committee) ने इसके लिए लोगों से सुझाव भी मांगे हैं।


यह भी पढ़ें: कुल्लू: चरस के साथ युवक गिरफ्तार, पुलिस को गश्त करते मिली सफलता


टीसीपी में किन क्षेत्रों को शामिल करना है और किन्हें बाहर, इस पर कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर सरकार अंतिम फैसला लेगी। कमेटी के अध्यक्ष महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि 30 जुलाई को हुई कैबिनेट सब कमेटी की मीटिंग में एक प्रश्नावली टीसीपी अधिकारिओं और अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों को सौंपी गई है। अधिकारियों को फील्ड में जाकर लोगों से जानकारी और सुझाव एकत्रित कर कमेटी को सौंपने के निर्देश दिए गए हैं। आगामी मानसून सत्र के दौरान कमेटी की मीटिंग होगी, जिसमें तय किया जाएगा कि लोगों को किस तरह से राहत दी जा सकती है।

सरकार पड़ोसी राज्यों उत्तराखंड ,हरियाणा, दिल्ली और पंजाब की टीसीपी नीति को भी स्टडी करेगी, जिससे सरकार को टीसीपी में संशोधन में मदद मिल सके। सरकार पूर्व में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और जान बूझकर बिना नक़्शे पास किए मकान बनाने वाले मकान मालिकों पर भी कारवाई अमल में लाएगी। गौरतलब है कि पूर्व में बिना सोचे-समझे प्रदेश के कई ग्रामीण क्षेत्रों को प्लानिंग एरिया में शामिल कर दिया था, जिस कारण लोगों को आज परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। सरकार पूर्व की खामियों को दुरुस्त करने जा रही है। कैबिनेट सब-कमेटी प्रदेश के प्लानिंग एरिया और नॉन प्लानिंग एरिया के सभी पहलुओं को देखते हुए एक्ट में संशोधन की रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है