Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

Kangra: गणतंत्र दिवस पर महेंद्र ठाकुर फहराएंगे तिरंगा, ये अधिकारी- कर्मचारी होंगे सम्मानित

गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का रखा जाएगा ध्यान

Kangra: गणतंत्र दिवस पर महेंद्र ठाकुर फहराएंगे तिरंगा, ये अधिकारी- कर्मचारी होंगे सम्मानित

- Advertisement -

धर्मशाला। गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर पुलिस मैदान धर्मशाला में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह में जल शक्ति, राजस्व, बागवानी तथा सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर (Minister Mahendra Singh Thakur) मुख्यातिथि होंगे। गणतंत्र दिवस समारोह में कोविड-19 के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा। डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति (DC Kangra Rakesh Kumar Prajapati) ने आज शनिवार को डीआरडीए कार्यालय के सभागार में पूर्ण राज्यत्व दिवस के 50 वर्ष एवं गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह जानकारी दी। बैठक में डीसी ने गणतंत्र दिवस समारोह के बेहतर आयोजन के लिए संबंधित विभागों को सभी तैयारियां समय रहते पूरा करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: Republic day celebration: इस बार कौन कहां फहराएंगे तिरंगा.. पढ़े यहां


 

डीसी ने बताया कि जल शक्ति मंत्री 26 जनवरी को प्रातः 10:30 बजे शहीद स्मारक में माल्यार्पण के उपरांत प्रातः 11 बजे पुलिस मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस दौरान पुलिस, होमगार्ड, एनएसएस (NSS), एनसीसी कैडेट्स की प्लाटूनों द्वारा शानदार मार्च पास्ट निकाला जाएगा। मुख्यातिथि के जनता के नाम संदेश के उपरांत विभिन्न सांस्कृतिक दलों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। इस मौके सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कार्यक्रमों के अलावा टिप्पा के कलाकार तिब्बतीयन नृत्य प्रस्तुत करेंगे।बैठक में डीसी ने संबंधित विभागों को समारोह के दृष्टिगत शहर की साफ सफाई सुनिश्चित बनाने और शहर में स्थित विभिन्न स्मारकों की स्वच्छता हेतु भी विशेष प्रबंध करने के अलावा गणतंत्र दिवस पर इन स्मारकों में स्थापित प्रतिमाओं पर माल्यर्पण करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित कुलदीप हांडू बने #Fit_India के #Ambassador
पूर्ण राज्यत्व दिवस पर होंगे कार्यक्रम

डीसी ने कहा कि 25 जनवरी को पूर्ण राज्यत्व दिवस के 50 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर पूरे जिला में वर्षभर विभिन्न विभागों द्वारा कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। उन्होंने सभी विभागों को योजना बनाकर कार्यक्रमों का आयोजन करने को कहा। 25 जनवरी को पूर्ण राज्यत्व दिवस पर नगर निगम, पर्यटन, सैनिक कल्याण व स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न आयोजन आयोजित किए जाएंगे। डीसी ने धर्मशाला स्थित सभी विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मिलित होने को कहा। उन्होंने आम नागरिकों से भी पूरे जोश के साथ गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मिलित होने का आग्रह किया है। डीसी ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कोविड-19 (Covid-19) के प्रोटोकॉल का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा, गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने वाले सभी लोगों, अधिकारियों व कर्मचारियों को सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी इसके साथ ही मास्क का प्रयोग करना भी अनिवार्य होगा। इस अवसर पर एएसपी राजेश कुमार, एसडीएम हरीश गज्जू, एसी डॉ. मदन कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है