Covid-19 Update

1,35,782
मामले (हिमाचल)
99,400
मरीज ठीक हुए
1925
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

मुकेश का BJP से सवालः Nadda केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, फिर AIIMS में देरी क्यों

मुकेश का BJP से सवालः Nadda केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, फिर AIIMS में देरी क्यों

- Advertisement -

Minister Mukesh Agnihotri : ऊना। गगरेट में सीएम वीरभद्र सिंह की जनसभा के दौरान उद्योग Minister mukesh agnihotriने प्रश्न किया कि जगत प्रकाश नड्डा वर्तमान में जब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हैं तो हिमाचल में एम्स स्थापित करने में विलंब क्यों हो रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी केंद्रीय विश्वविद्यालय पर भी राजनीति कर रही है। उद्योग Minister Mukesh Agnihotri ने स्वां नदी के तटीकरण के लिए धनराशि जारी नहीं करने पर केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बीजेपी नेता सत्ता में वापसी पर प्रदेश के विकास और जन कल्याण के दावे करते हैं, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से वे स्वां नदी तटीकरण के लिए धनराशि जारी करने का मामला केंद्र सरकार से उठाने में नाकाम रहे। उन्होंने कहा कि राज्य बीजेपी नेता बयान जारी कर रहे हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में वे विशेष तौर पर गगरेट और हरोली विधानसभा क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देंगे, लेकिन उन्होंने बीजेपी नेताओं को सावधान किया कि वे जनता की शक्ति को अनदेखा न करें और इन चुनावों में बीजेपी पूरी तरह धराशायी हो जाएगी।


  • बोले, कांगड़ा में सीयू पर भी बीजेपी कर रही है राजनीति
  • स्वां नदी के तटीकरण मुद्दे पर भी विरोधियों को खरी-खरी

उन्हें स्मरण होना चाहिए कि क्षेत्र की जनता भली-भांति जानती है कि इन क्षेत्रों का विकास कांग्रेस सरकार ने सुनिश्चित बनाया है। अग्निहोत्री ने कहा कि बीजेपी  नेता राज्य में ड्रग माफिया की बात करते हैं लेकिन वास्तव में ऐसे लोग बीजेपी में शामिल हैं जिसका प्रमाण पड़ोसी राज्य में हाल ही में संपन्न चुनाव हैं, जहां कांग्रेस पार्टी ने पूर्ण बहुमत से सत्ता में वापसी की है। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है, क्योंकि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में ऊना जिला का अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि गगरेट और हरोली विधानसभा क्षेत्रों में टिकटों को लेकर भी बीजेपी विभाजित है और यह समय ही बताएगा कि कौन जीतेगा और कौन हारेगा।

सीएम ने कलोह में उप-तहसील खोलने की घोषणा की
ऊना। सीएम वीरभद्र सिंह ने आज ऊना जिला के गगरेट निर्वाचन क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए कलोह में उप-तहसील खोलने और दौलतपुर चौक के लिए पेयजल योजना की घोषणा की। उन्होंने गगरेट सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को नागरिक अस्पताल के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा भी की। सीएम ने गगरेट के विधायक राकेश कालिया द्वारा रखी गई सभी मांगों का समर्थन करते हुए राजकीय उच्च विद्यालय कढ को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने, रावमापा मरवाड़ी, मावा सिंधिया, अंधोरा और कुठेड़ा-जसवाला, में वाणिज्य तथा रावमापा मावा कोहलां व कलरूही में विज्ञान की कक्षाएं आरंभ करने की घोषणा की।

उन्होंने गगरेट विधानसभा क्षेत्र में 60 हैंडपंप लगाने और अंबोटा में मिनी स्टेडियम के निर्माण की मांगों को भी मंजूर किया। वीरभद्र सिंह ने डीएवी पब्लिक स्कूल दौलतपुर चौक को सरकारी नियंत्रण में लेने की मांग को स्वीकृत करने के साथ-साथ क्षेत्र में  सड़कों के स्तरोन्नयन के लिए अतिरिक्त 70 लाख रुपये देने की भी मंजूरी दी। उन्होंने आश्वासन दिया कि विधायक प्राथमिकता के अन्तर्गत पेयजल आपूर्ति योजनाओं को शीघ्र स्वीकृति दी जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है