Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

कोरोना से जंग लड़ने को अनुराग ने भेजी मदद, बोले – हर जिला में आवश्यकतानुसार भेजा जाएगा सामान

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, पीपीई किट, ग्लव्स व मास्क सहित जरूरी सामान की भेजी सूची

कोरोना से जंग लड़ने को अनुराग ने भेजी मदद, बोले – हर जिला में आवश्यकतानुसार भेजा जाएगा सामान

- Advertisement -

शिमला। कोरोना काल में हर कोई अपनी पहुंच के अनुसार किसी ना किसी तरह लोगों की की मदद कर रहा है। इसी कड़ी में केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर (Minister of State for Finance Anurag Singh Thakur) कोरोना आपदा से लड़ने के लिए प्रदेश के सभी ज़िलों में मेडिकल उपकरण (Medical Equipment) भेज रहे हैं जिससे कोरोना वॉरियर्स एवं मरीज़ों को काफ़ी मदद मिलेगी। अनुराग ठाकुर ने कोरोना की इस लड़ाई में हर ज़िले की आवश्यकता के अनुसार भेजे जाने वाले सामान की विस्तृत जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में एक संस्था ऐसी निकली जो हाथ बटाने हिमाचल पहुंची

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोरोना आपदा (Corona Disaster) की गंभीर स्थिति को देखते हुए केंद्र व राज्य सरकार युद्ध स्तर पर काम कर रही हैं। हम सबकी सामूहिक ज़िम्मेदारी है कि जिससे जैसा बन पड़े अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दूसरों की मदद के लिए आगे आए। अनुराग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना से लड़ाई के लिए संसाधनों की कोई कमी ना आने पाए इसलिए वह भी अपने निजी प्रयासों से प्रदेश के सभी ज़िलों में मेडिकल उपकरण उपलब्ध करवाने जा रहे हैं जिनकी सूची इस प्रकार है –


1- थ्री प्लाइ मास्क -2,00,000
2- ग्लव्स -25,000
3- ऑक्सीजन मास्क -6,000
4-नेजल कैनुला -250
5- एन-95 मास्क -50,000
6- फ़ेस शील्ड -10,000
7- पीपीई -किट -5,000
8-ऑक्सीजन रेगुलेटर -1,500
9-एनआरएम -3,200
10-ऑक्सीजन कंसंट्रेटर- 100

अनुराग ठाकुर ने कहा, “महामारी की इस गंभीर स्थिति में मैं अपने संसदीय क्षेत्र के सभी ज़िला प्रशासन के साथ नियमित संपर्क में हूं। कोरोना के उपचार के दौरान हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में ऑक्सीजन की कोई समस्या ना आने पाए इसके लिए सभी ज़िलों (कांगड़ा, मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर व ऊना) में ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर वितरित करने व तीन पीएसए ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगवाने का निर्णय लिया है जिससे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सभी पांचों ज़िलों को लाभ पहुंचेगा। पिछले हफ़्ते हमीरपुर व ऊना में कोविड उपचाराधीन मरीज़ों को ऑक्सीजन से जुड़ी कोई समस्या ना आए इस दिशा में ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) ज़िला प्रशासन को हैंडओवर किए गए। इन सारे उपायों से हम लगभग 500 बेडों को सीधा ऑक्सीजन सप्लाई उपलब्ध कराने में सफल होंगे” अनुराग ठाकुर ने आगे कहा, “दिल्ली में रह रहे प्रवासी हिमाचली भाई-बहनों को कोरोना महामारी के इस दौर में आपातकालीन स्थिति में ऑक्सीजन कमी ना हो इसलिए मैंने अपने निजी प्रयासों से 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर यहां पर विभिन्न हिमाचली कल्याणकारी संस्थाओं को उपलब्ध कराया है। आपदा की इस घड़ी में किसी भी परिस्थिति में पूरे सेवा भाव से सदैव उपलब्ध हूं।”

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है