Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में Covid E-Pass व्यवस्था को लेकर क्या बोले जयराम के मंत्री- जानिए

कहा-फर्जी नाम और पते प्रस्तुत करना गैर कानूनी और अवैध

हिमाचल में Covid E-Pass व्यवस्था को लेकर क्या बोले जयराम के मंत्री- जानिए

- Advertisement -

शिमला। शहरी विकास एवं नगर नियोजन मंत्री सुरेश भारद्वाज (Urban Development and Town Planning Minister Suresh Bhardwaj) और सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय (Minister of Information and Technology Dr. Ramlal Markandeya) ने कहा कि राज्य में कोविड-19 (Covid-19) मामलों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि के दृष्टिगत वायरस को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लगाया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए हर संभव कदम उठाए हैं। इसके अलावा राज्य सरकार यह भी सुनिश्चित कर रही है कि प्रदेश के लोगों के साथ-साथ देश के अन्य क्षेत्रों से राज्य में आने वाले लोगों को कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के कारण किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो।

ये भी पढ़ें:अमिताभ बच्चन और डोनाल्ड ट्रंप आ रहे हिमाचल-क्यों आ रहें है बताओ सरकार


 

भारद्वाज और डॉ. मार्कंडेय ने कहा कि राज्य सरकार ने कुछ शर्तों के साथ देश के अन्य क्षेत्रों से राज्य में आने वाले लोगों को आवाजाही की अनुमति दी है, लेकिन साथ ही राज्य में आवागमन करने वालों का उचित रिकॉर्ड बनाए रखना भी सुनिश्चित कर रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य सूचना प्रौद्योगिकी विभाग ने एक सॉफ्टवेयर (Software) विकसित किया है, ताकि राज्य में आने वाले लोगों को कोविड ई-पास (Covid E-Pass) प्रदान किया जा सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए बाहर से आने वाले लोगों को सॉफ्टवेयर में अपना नाम और पता पंजीकृत करना होता है, ताकि उनके यात्रा इतिहास की जानकारी मिल सके। मंत्रियों ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ शरारती तत्व अकारण ही कोविड ई-पास के लिए आवेदन करते समय फर्जी नाम और पते प्रस्तुत कर रहे हैं जो गैर कानूनी है। उन्होंने कहा कि इस सेवा का उद्देश्य राज्य में आने वाले लोगों को बिना किसी परेशानी से प्रवेश प्रदान करना है और साथ ही राज्य के लोगों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करना है।

ये भी पढ़ें:जयराम बोले-हिमाचल में Oxygen का उत्पादन सरप्लस, सिलेंडरों की कमी

भारद्वाज और डॉ. मार्कंडेय ने कहा कि यह अति दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज जब पूरा विश्व कोरोना (Corona) महामारी से एकजुट होकर लड़ रहा है, वहीं कुछ लोग तुच्छ हरकतों में व्यस्त हैं, जो ना केवल गैर कानूनी व अवैध हैं, बल्कि लोगों की सुरक्षा के भी खिलाफ है। मंत्रियों ने प्रदेशवासियों से राज्य सरकार का पूर्ण सहयोग करने और प्रदेश के हित के लिए उचित और सही जानकारी प्रदान करने का आग्रह किया।

बता दें कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) व अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के हिमाचल आने को लेकर कोविड ई-पास की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इसमें अंकित है कि दोनों चंडीगढ़ से सड़क मार्ग से हिमाचल आएंगे। आते ही दोनों एसेंशियल सेवाओं में लग जाएंगे। इस बात का खुलासा नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) की फेसबुक पेज पर हो रहा है। मुकेश ने बाकायदा उन ई पास के स्क्रीन शॉट भी सांझे किए हैं जिन पर ट्रंप और बच्चन के नाम अंकित हैं। इसी से पता चल रहा है कि ट्रंप वेदबती नाम की मारुति- 800 में और अमिताभ बच्चन अमरजोत सिंह की बीट 2010 मॉडल में आएंगे। कोरोना काल (Corona era) में इस तरह की चूक सिस्टम पर सवालिया निशान खड़े कर रही हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है