×

Second Capital: मंत्रियों ने आभार जताया, BALI का नाम Missing

Second Capital: मंत्रियों ने आभार जताया, BALI का नाम Missing

- Advertisement -

धर्मशाला। स्मार्ट सिटी धर्मशाला को दूसरी राजधानी बनाने के निर्णय से इस पूरे क्षेत्र के लोगों का सम्मान तो बढ़ा ही है, साथ ही इससे जुड़ी अनेक सहूलियतें मिलने से सभी लोग लाभान्वित होंगे और उनके जीवन में उन्नति एवं उत्थान का एक नया युग आरंभ होगा। सीएम वीरभद्र सिंह की धर्मशाला को प्रदेश की दूसरी राजधानी बनाने की घोषणा संपूर्ण उत्तरी क्षेत्र के लोगों के लिए बहुत बड़ी सौगात है, जिसके लिए समस्त क्षेत्रवासी हमेशा उनके कृतज्ञ रहेंगे।


  • सरकारी वक्तव्य में कहीं नहीं दिखा परिवहन मंत्री बाली का नाम
  • वीरभद्र सिंह का आभार जताने के लिए जारी हुआ है वक्तव्य

वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों, मुख्य संसदीय सचिवों, विधायकों एवं विभिन्न बोर्डों-निगमों के अध्यक्षों एवं उपाध्यक्षों ने एक संयुक्त वक्तव्य जारी कर यह विचार प्रकट किए। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही जिला में एक बड़ी आभार रैली आयोजित कर इस जनहितैषी निर्णय के लिए सीएम वीरभद्र सिंह का अभिनंदन किया जाएगा। पर इस सरकारी प्रेस वक्तव्य में कांगडा जिला से ताल्लुक रखने वाले परिवहन मंत्री जीएस बाली का कहीं नाम नहीं है। जिससे साफ पता चल रहा है कि अब दूरियां बहुत बढ़ चुकी हैं। खैर कृषि मंत्री सुजान सिंह पठानिया, वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी, उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री, शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा, मुख्य संसदीय सचिव नीरज भारती, जगजीवन पाल एवं इंद्र दत्त लखनपाल, कांगड़ा, चंबा,  हमीरपुर और ऊना जिलों के सभी कांग्रेसी एवं निर्दलीय विधायकों, संबंधित जिलों के बोर्डों-निगमों के अध्यक्षों एवं उपाध्यक्षों ने अपनी एवं क्षेत्र की जनता की ओर से सीएम वीरभद्र सिंह का आभार जताते हुए कहा कि सीएम की इस घोषणा में संपूर्ण क्षेत्र के लोगों के लिए उनके दिल में व्याप्त स्नेह और चौतरफा विकास एवं व्यापक जनकल्याण की प्रबल भावना निहित है। वीरभद्र सिंह ने हमेशा प्रदेश के संतुलित एवं समान विकास को तरजीह दी है और संपूर्ण हिमाचल को एकजुटता के सूत्र में पिरोया है। उन्होंने सभी लोगों एवं क्षेत्रों के विकास के लिए सभी के न्याय संगत हक को दिलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला न केवल कांगड़ा जिला का मुख्यालय है बल्कि साथ लगते चंबा, हमीरपुर और ऊना जिला के लोगों के लिए केंद्रीय स्थल भी है। इसलिए धर्मशाला के शीतकालीन राजधानी बनने से इन जिलों के सभी लोगों को सीधा लाभ होगा। इससे क्षेत्र के लागों को घर द्वार पर अपनी समस्याओं के समाधान के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि सीएम का यह निर्णय प्रदेश की भावनात्मक एकता और लागों के बीच आपसी सौहार्द, सामाजिक समरसता और सद्भाव की भावना को और प्रगाढ़ करेगा। उन्होंने कहा कि इस संपूर्ण क्षेत्र के विकास के प्रति सरकार सदैव प्रतिबद्ध रही है।

पूर्व में सीएम वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश विधानसभा के दूसरे परिसर का निर्माण कर यहां नियमित रूप से शीतकालीन विधानसभा सत्र आयोजित करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया। इस क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला में खोला गया। लोक निर्माण एवं सिंचाई तथा जनस्वास्थ्य विभाग एवं विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता कार्यालय खोल कर लोगों को सुविधा प्रदान की गई। टांडा अस्पताल को एम्स के स्तर का बनाने के लिए बड़ी मात्रा में धनराशि व्यय की गई है। इस क्षेत्र के तहत ऊना में आईआईआईटी, हमीरपुर और चंबा में मेडिकल कॉलेज, नगरोटा बगवां में राजीव गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज और फार्मेसी कॉलेज, लोगों  की सुविधा के लिए अनेक डिग्री कॉलेज एवं स्कूल खोले गए हैं। क्षेत्र में औद्योगिक विकास को बल दिया गया है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा व प्रदेश के अन्य जिलों के शीतकालीन प्रवास पर चल रहे सीएम ने पिछले कुछ दिनों में करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाएं लोगों को समर्पित की हैं। लोगों की सुविधा के लिए जहां नए एसडीएम कार्यालय खोले जा रहे हैं, वहीं जरूरत के हिसाब से विभिन्न स्थानों पर शैक्षणिक, स्वास्थ्य व अन्य संस्थान खोलने की घोषणा की है जो इस बात का प्रमाण है कि वीरभद्र सिंह पूरे प्रदेश के समग्र विकास और लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप कार्य करने में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि इस संपूर्ण क्षेत्र के सभी लोग सीएम वीरभद्र सिंह की निस्वार्थ सेवा भावना के लिए उनके आभारी हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है