Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

पान के ये असरदार टोटके अपनाएंगे तो पति होगा वश में

पान के ये असरदार टोटके अपनाएंगे तो पति होगा वश में

- Advertisement -

पान खाने के तो बहुत से लोग शौकीन होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि पान के ऐसे टोटके भी हैं जिससे कि आपको कई बिगड़े काम आसानी से बन सकते हैं। पान सिर्फ इंसानों को ही नहीं बल्कि देवी-देवताओं को भी बहुत पसंद होता है इसलिए इसे प्रसाद के रूप में चढ़ाया भी जाता है और खास टोटकों के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है। हिन्दू मान्यताओं के अनुसार किसी भी शुभ कार्य या पूजा-पाठ से पहले पान के पत्ते के जरिए भगवान का नमन किया जाता है। आज हम पान के ऐसे ही उपाय आपको बताने जा रहे हैं जिससे आपके जीवन में सुख-शांति तो आएगी ही साथ ही लक्ष्मी की कृपा भी आप पर होगी …

मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमानजी को पान का बीड़ा अर्पित करने से आपकी हर तरह की मनोकामना पूर्ण होती है। मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमानजी को विशेष पान चढ़ाएं। 27 पान के पत्ते तथा गुलकंद, सौंफ आदि मुख शुद्धि की चीजें लेकर इनका बीड़ा बनाकर हनुमानजी को अर्पित करें। पान में कत्था, गुलकंद, सौंफ, खोपरे का बूरा और सुमन कतरी जरूर डलवाएं। पान अर्पित करने के बाद हनुमानजी की प्रार्थना करें। पान बनवाते समय इस बात का ध्यान रखें कि उसमें चूना एवं सुपारी नहीं हो साथ ही यह पान तंबाकू लगे हाथ से नहीं बनना चाहिए।

पति का प्रेम पाने के लिए भी पान का एक खास टोटका है। इसके लिए शुक्ल पक्ष के प्रारंभ में एक पान का पत्ता लें। उस पर चंदन और केसर का पाउडर मिला कर रखें फिर दुर्गा मां के सामने बैठकर दुर्गा स्तुति में से चंडी स्त्रोत का पाठ 43 दिन तक करें। पान का पत्ता रोज नया लें। रोज प्रयोग किए गए पान के पत्ते को अलग किसी स्थान पर रखें। 43 दिन के बाद उन पान के पत्तों को जल में प्रवाहित कर दें। चंडी पाठ करने के बाद चंदन और केसर जो पान के पत्ते पर रखा था उसका तिलक अपने माथे पर लगाकर पति के सामने जाएं। इस उपाय से पति का प्रेम आप पर बना रहेगा। यह उपाय किसी लाल किताब के विशेषज्ञ से पूछकर ही करना चाहिए। ऐसा करने से अवश्य ही पति का प्रेम मिलेगा।

पान का दान करने से मनुष्य पापों से छुटकारा पा जाता है। पान का पत्ता नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने वाला और सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने वाला भी माना जाता है इसलिए नजर लगे व्यक्ति को पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां रखकर खिलाएं। इससे वह तुरंत ठीक हो जाएगा।

यदि आप रविवार को एक पान का पत्ता लेकर घर से बाहर निकलेंगे तो आपके रुके हुए सभी कार्य संपन्न होना शुरू हो जाएंगे।

यह बहुत कम लोग जानते हैं कि भगवान शिव को पान भी अर्पित किया जाता है। अगर भगवान शिव को विशेष पान अर्पित किया जाए तो हर तरह की मनोकामना पूर्ण होती है। इस विशेष पान में केवल कत्था, गुलकंद, सौंफ, खोपरे का बुरा और सुमन कतरी डली हुई होती है। महादेव का पूजन कर नैवेद्य के पश्चात उनको पान अर्पण करें। शिव जी स्तुति कर पान चढ़ाएं और मनोकामना मांगे।

होने वाले जीवनसाथी को अपने प्रति आकर्षित करने के लिए ताबूल यानि पान के पत्ते की जड़ को घिसकर तिलक लगाएं। ऐसा करने से विवाह हेतु देखने आए लोग मोहित हो जाएंगे और आपका विवाह पक्का हो जाएगा। यह कारगार टोटका है।

सुबह स्नान कर घर के देवालय या श्रीगणेश मंदिर में जाकर मूर्ति के समक्ष एक पान के पत्ते पर सिंदूर में घी मिलाकर या कुमकुम से रंगे चावल से स्वस्तिक बनाएं। अब उस पर कलावे यानी लाल नाड़े में एक सुपारी लपेटकर रखें। यह श्रीगणेश स्वरूप मानी जाती है। इस सुपारी की पूजा अच्छे से करेंगे तो मंगल होगा।

यदि आपको ऐसा लगता है कि किसी ने तांत्रिक क्रिया करके आपकी दुकान बांध दी है तो आप शनिवार प्रात: पांच पीपल के पत्ते और 8 पान के साबूत डंडीदार पत्ते लेकर उन्हें एक ही धागे में पिरोकर दुकान में पूर्व की ओर बांध दें। ऐसा कम से कम पांच शनिवार करें। पुराने पत्तों को किसी नदी या कुएं में प्रवाहित कर दें। इस उपाय से आपकी बिक्री बढ़ेगी। कारोबार बढ़ाने के लिए यह एक कारीगर तरीका है।

घर के प्रत्येक सदस्य को राम मंदिर में देशी घी में भिगोई हुई दो लौंग, एक बताश और एक पान का पत्ता अवश्य चढ़ाना चाहिए। इससे घर में सुख और समृद्धि बढ़ती है तथा हर तरह के कष्ट दूर हो जाते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है