Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,589
मामले (भारत)
196,267,832
मामले (दुनिया)
×

ताजमहल में विदेशी Models के दुपट्टे उतरवाने पर जांच के आदेश

ताजमहल में विदेशी Models के दुपट्टे उतरवाने पर जांच के आदेश

- Advertisement -

taj-mahal: आगरा। ताजमहल में  46 मॉडल्स के साथ दुर्व्यवहार किए जाने के मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। जाहिर है कि  विश्व प्रसिद्ध ताजमहल को देखने आईं मॉडल्स से अंदर जाने से पहले उनके दुपट्टे उतरवा लिए थे। इस मामले में अधीक्षण पुरातत्वविद ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

हुआ यूं कि  दिल्ली में आयोजित हो रहे सुपर मॉडल इंटरनेशनल 2017 में भाग लेने आईं 34 देशों की 46 मॉडल्स ने ताजमहल का दीदार करना चाहा। इन मॉडल्स ने धूप से बचने के लिए भगवा रामनामी दुपट्टा पहन रखा था। लेकिन ताजमहल में सुरक्षा के नाम पर इनके दुपट्टे उतारवा लिए गए। ऐसा करने की वजह पूछी गई तो तर्क यह दिया गया कि ताजमहल में धार्मिक प्रतीक चिह्न और पूजा सामग्री ले जाने पर रोक है।


taj-mahal: हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता विरोध में सड़क पर आए

जब यह बात उजागर हुई तो हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता घटना के विरोध में सड़क पर उतर आए। हिंदू जागरण मंच के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने माल रोड स्थित पुरातत्व विभाग के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि बीजेपी की युवा इकाई भाजयुमो और हिंदू जागरण मंच जैसे हिंदूवादी संगठनों ने घटना के विरोध में शनिवार को भगवा कपड़े पहन कर ताजमहल में घुसने का ऐलान किया है।

वहीं, आगरा बीजेपी के अध्यक्ष विजय शिवहरे ने पूछा कि जब उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ताजमहल आएंगे, तो क्या उनके भी कपड़े उतरवा लिए जाएंगे ?  हिंदू जागरण मंच के प्रदेश महामंत्री अविनाश राणा और प्रदेश मंत्री रवि शंकर ने कहा है कि विदेशी मॉडल्स पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ से प्रभावित थीं। उन्होंने भारतीय संस्कृति के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए भगवा ओढ़ा था। ताजमहल में विदेशी मेहमानों के साथ जो व्यवहार किया गया है, यह भारतीय संस्कृति का अपमान है।

यह भी पढ़ें-दिव्यांग का योगी के मंत्री ने किया अपमान, बोले-लूला लंगड़ा सफाई कर पाएगा?

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है