×

शरारती तत्वों ने पुराना पत्र सर्कुलेट कर पैदा कर दिया CBSE एग्जाम को लेकर भ्रम

परीक्षाओं को लेकर खुद सीबीएसई ने ट्विट कर दी सफाई

शरारती तत्वों ने पुराना पत्र सर्कुलेट कर पैदा कर दिया CBSE एग्जाम को लेकर भ्रम

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद कई राज्यों में छात्रों के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गया है। इसी का फायदा उठाते हुए कुछ शरारती तत्वों ने सीबीएसई एग्जाम (CBSE Board Exam)को लेकर भ्रम भी पैदा कर दिया है। यही कारण है अब खुद सीबीएसई (CBSE) को इस बाबत सफाई देनी पड़ी है। दरअसल सोशल मीडिया में इन दिनों बीते वर्ष की एक सूचना खूब सर्कुलेट की जा रही है। इसी कारण ये सारी भ्रम की स्थिति पैदा हुई है। इसलिए अब सीबीएसई (CBSE) की ओर से भी कहा गया है कि यह पुरानी सूचना है और परीक्षाओं को लेकर किसी तरह के भ्रम में ना आएं। परीक्षाओं के लिए जो शेड्यूल पहले तय किया गया था वही जारी रहेगा।


यह भी पढ़ें: दिल्ली में Corona की चौथी लहर, केजरीवाल बोले – नहीं लगेगा लॉकडाउन

क्या है पूरा मामला?
दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर कुछ मैसेज सर्कुलेट हो रहे हैं। इसी से सारा कंफ्यूजन पैदा हुआ है। अब सीबीएसई की ओर से खुद इस बारे में ट्विट (Tweet) कर छात्रों को चेताया गया है। सीबीएसई (CBSE) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विट करते हुए लिखा है कि कुछ लोग जानबूझकर 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के संबंध में 1 अप्रैल, 2020 की पुरानी खबरें प्रसारित कर रहे हैं और बोर्ड परीक्षाओं (Board Exam) को लेकर भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए सीबीएसई (CBSE) के छात्र इस पुराने परिपत्र (Circular) की अनदेखी करें और गुमराह ना हों। सीबीएसई ने कहा है कि सोशल मीडिया में प्रसारित किए जा रहे सर्कुलर में परीक्षाओं (Exam) की तिथि को लेकर गलत जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें: राकेश टिकैत पर हमला : ABVP नेता सहित 14 लोग गिरफ्तार, किसान नेता ने बीजेपी पर जड़ा आरोप

दरअसल सोशल मीडिया (Social Media) पर सर्कुलेट हो रहा परिपत्र पिछले साल का है। इसमें बोर्ड परीक्षा (Board Exam) की जो तारीख बताई गई है वो भी पिछले साल की है। कुछ लोग इसे इस साल का बताकर वायरल कर रहे हैं। सीबीएसई (CBSE) की इस साल की बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होंगी। 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी और 14 जून को खत्म होंगी। वहीं, 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं (Board Exam) 4 मई से शुरू होकर 7 जून को खत्म होंगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है