Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

हिमाचल से गायब युवती पंजाब में मिली, मुस्लिम युवक से कर चुकी है शादी

परिजनों के साथ जाने से किया इनकार, पति के साथ रहने पर अड़ी

हिमाचल से गायब युवती पंजाब में मिली, मुस्लिम युवक से कर चुकी है शादी

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के ऊना (Una) जिला के उपमंडल अंब से गायब हुई युवती को पुलिस ने खरड़ (पंजाब) (Punjab) से बरामद कर लिया है। पुलिस युवती को देर शाम अपने साथ लेकर अंब थाना पहुंची। इसी बीच युवती के परिजन भी वहां पहुंच गए, लेकिन मामला उस समय ज्यादा पेचीदा हो गया जब युवती ने अपने परिजनों के साथ जाने से साफ इंकार कर दिया। युवती ने बताया कि उसने यूपी (UP) के एक युवक से मुजफ्फरनगर की अदालत (Court) में शादी (Marriage) कर ली है और अब वह उसके साथ ही रहेगी। परिजनों के कई बार समझाने के बाद भी युवती नहीं मानी और अपने पति के साथ ही रहने पर अड़ी रही। यह ड्रामा आधी रात तक चलता रहा। इसी बीच पुलिस ने युवती के मजिस्ट्रेट के सामने भी बयान दर्ज करवाए, लेकिन युवती अपनी कही बातों पर अडि़ग थी और उसने मजिस्ट्रेट के सामने भी स्वजनों के साथ ना जाकर अपने पति के साथ रहने की बात कही।

यह भी पढ़ें: महिला ने ट्रक चालक के प्यार में तोड़ दी 20 साल की शादी, प्रेमी के साथ रहने पर अड़ी

बता दंे कि उक्त युवती 20 जुलाई को संदिग्ध हालात में लापता (Missing) हो गई थी। युवती घर से आईटीआई में एडमिशन की जानकारी लेने के लिए अंब बाजार गई थी और फिर वापस नहीं लौटी। उसी शाम युवती के पिता के मोबाइल पर एक फोन आया और उस पर किसी युवक ने बताया कि युवती उसके साथ है। जांच करने पर यह नंबर किसी मुस्लिम युवक का निकला। जिसके बाद कुछ हिंदु संगठन भी बिफर पड़े थे। वहीं पुलिस ने मोबाइल लोकेशन (Mobile location) के आधार पर पंजाब के खरड़ में छानबीन की और वहां से युवती को उसके पति के साथ दबोच लिया।

यह भी पढ़ें: Himachal: मणिकर्ण बाढ़ में बेटे सहित बही मां का शव बरामद, 11 दिन बाद पंडोह डैम में मिला

इस सारे मामले में पुलिस जांच में यह भी सामने आया कि युवक कलीम जिससे उक्त युवती ने शादी की है वह सहारनपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। युवक हमीरपुर के बड़सर मैहरे में सैलून में काम करता था। वहीं दोनों के बीच दोस्ती हुई। वहीं एसपी ऊना (SP Una) अर्जित सेन ठाकुर ने बताया अंब से गायब युवती को लेकर पुलिस थाना अंब में स्वजनों की ओर से उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट (Missing Report) दर्ज करवाई थी। इस मामले में गठित विशेष पुलिस टीम ने उसे खरड़ से ढूंढकर उसके मजिस्ट्रेट सामने बयान दर्ज करवाए हैं। जिमसें युवती ने अपने स्वजनों के साथ जाने से इनकार कर दिया और अपने पति के साथ रहने की बात कही है। युवती बालिग है कानून के अनुसार वह अपनी मर्जी से कहीं भी रह सकती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है