Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बनीं मिताली राज

इंग्लैंड की पूर्व दिग्गज चार्लोट एडवर्ड को छोड़ा पीछे

अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बनीं मिताली राज

- Advertisement -

यह बात सच है कि भारत में पुरुष क्रिकेटर्स को जितना अधिमान और प्यार मिलता है उतना महिला क्रिकेटर्स (Women Cricketers)को नहीं मिलता, लेकिन भारत की महिला क्रिकेटर्स भी नए आयाम स्थापित कर रही हैं। इंडियन महिला क्रिकेट (Indian Women’s Cricket) भले ही इग्लैंड से सीरीज हार गई हों, लेकिन आखिर मैच जीतने के साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान (Indian Women’s Cricket Captain) मिताली राज ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना लिया है, जिसे बनाने के हर कोई सपने देखता है। मिताली राज महिला किक्रेट की सचिन तेंदुलकर बन चुकी हैं। इंग्लैंड के खिलाफ मिताली (Mithali Raj) वनडे, टेस्ट और टी20 को मिलाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गईं।

यह भी पढ़ें:  आमिर ने तोड़ा 15 साल पुराना रिश्ता तो एंजेलिना 15 साल छोटे सिंगर वीकेंड को कर रहीं डेट?

मिताली की इस उपलब्धि के बाद भारतीय प्रशंसकों में खुशी है। महिला टेस्ट और वनडे की कप्तान मिताली राज ने इंग्लैंड की पूर्व दिग्गज चार्लोट एडवर्ड (10273 ) के रिकॉर्ड को पछाड़कर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उधर, भारतीय महिला टीम ने तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज के आखिर मैच में जीत दर्ज की। इंग्लैंड 2-0 की बढ़त के साथ पहले ही इस सीरीज को अपने नाम कर चुका था। भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान मिताली राज की आखिरी मैच में 75 रनों की नाबाद पारी प्लेयर ऑफ द मैच मिताली ने चौका लगाकर भारत को शानदार जीत दिलाई।


मिताली राज ने अपनी पारी में 8 चौके लगाए। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट (International Women’s Cricket) में मिताली सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी भी बन गईं। इस शानदार पारी के दौरान मिताली अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट के तीनों प्रारूपों टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी (highest run scorer female player) बन गईं। वह लक्ष्य का पीछा करने के दौरान 24वें ओवर में नैट साइवर की गेंद पर चौका लगा इंग्लैंड की पूर्व दिग्गज चार्लोट एडवर्ड (Charlotte Edward) (10273 ) को पछाड़कर सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बनीं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है