Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

IIT स्टूडेंट्स द्वारा बनाया गया Mitron App दे रहा TikTok को टक्कर; 50 लाख से ज्यादा डाउनलोड

IIT स्टूडेंट्स द्वारा बनाया गया Mitron App दे रहा TikTok को टक्कर; 50 लाख से ज्यादा डाउनलोड

- Advertisement -

रुड़की। टिक टॉक स्टार आमिर सिद्दीकी और इंडियन युट्यूबर कैरिमिनाटी के बीच हुई वर्चुअल वॉर का सबसे बड़ा नुक्सान टिक टॉक (Tik Tok) एप्लिकेशन को झेलना पड़ा है। कैरी का वीडियो तक डाउन किए जाने के बाद आक्रोशित हुई जनता ने जहां गूगल प्ले स्टोर पर चाइनीज एप टिक टॉक की रेटिंग को पूरी तरह से नेस्तनाबूत कर दिया है। वहीं अब इस जंग के बीच IIT स्टूडेंट्स द्वारा बनाया गया इंडियन एप Mitron शार्ट वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म में अपनी धूम मचाने लगा है। इसे अब तक 50 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: J&K: रेड ज़ोन से लौटे घोड़े और उसके मालिक को Quarantine में भेजा गया

भारत में टिक टॉक को बैन करने की मांग भी उठने लगी है

करीब एक महीने पहले लॉन्च हुआ यह एप ऐसे वक्त में पॉपुलर हो रहा है, जब इंडियन यूजर्स के बीच टिकटॉक से जुड़े कई विवाद सामने आए हैं। भारत में टिक टॉक को बैन करने की मांग भी उठने लगी है। वहीं अब Mitron एप ने टिक टॉक की मुसीबत को और बढ़ा दिया है। इस एप की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लगातार यह टिक टॉक को कड़ी टक्कर दे रहा है और लोग इसे आगे बढ़-चढ़ कर डाउनलोड कर रहे हैं। बता दें कि मित्रों एप भी बिल्कुल टिक टॉक की तरह की है और इसके सारे फंक्शन उसी के समान है। अगर मित्रों एप को टिक टॉक का भारतीय वर्जन कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

सोमवार को यह एप टिकटॉक से भी ऊपर दूसरी पोजीशन पर पहुंच गया था

मित्रों एप को कथित रूप से IIT रुड़की के छात्र शिवांक अग्रवाल द्वारा विकसित किया गया है। इस एप ने गूगल प्ले स्टोर पर टॉप फ्री चार्ट में टॉप-10 की लिस्ट में जगह बना ली है। सोमवार को यह एप टिकटॉक से भी ऊपर दूसरी पोजीशन पर पहुंच गया था। पेटीएम के पूर्व सीनियर वाइस प्रेजिडेंट दीपक की ओर से किए गए ट्वीट में यह एप दूसरी पोजीशन पर दिख रहा है। इस एप में भी शॉर्ट वीडियो शेयर करने का फीचर है। Google Play Store पर एक माह के भीतर ही सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला यह दूसरा सबसे बड़ा एप बन गया है। अगर रेटिंग की बात की जाए तो गूगल प्ले स्टोर पर इसकी टिक टॉक से ज्यादा रेटिंग है। मित्रों एप की रेटिंग 4.7 है जबकि टिक टॉक की रेटिंग 1.6 है।

इस एप को डायरेक्ट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है