Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

पुलवामा आतंकी हमले के शहीद तिलक को किया याद, परिजनों को मलाल

पुलवामा आतंकी हमले के शहीद तिलक को किया याद, परिजनों को मलाल

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी/जवाली। पुलवामा हमले (Pulwama attack) में जवाली के धेवा गांव के शहीद तिलक राज ( martyr Tilak Raj )की सोमवार को पहली बरसी मनाई गई। जिसमें जवाली के विधायक अर्जुन सिंह ठाकुर (MLA Arjun Thakur) भी शहीद के घर पहुंचे। इस दौरान विधायक सहित शहीद की माता बिमला देवी, पिता लायक राम, पत्नी सावित्री देवी सहित अन्य परिजनों ने शहीद तिलक राज की फोटो पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। शहीद तिलक राज को पुष्प अर्पित करते समय शहीद के परिजनों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे।

यह भी पढ़ें:  भुट्ठी कॉलोनी में गत्ता फैक्टरी में लगी fire, करोड़ों का नुकसान

इस मौके पर जवाली के विधायक अर्जुन सिंह ने कहा कि शहीद तिलक राज (Martyr Tilak Raj) की शहादत को कभी भी भूलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि शहादत पर प्रदेश सरकार ने परिजनों से जो भी वादे किए थे, उनको पूरा कर दिया गया है। अगर कोई वादा रहता है तो उसको भी जल्द ही पूरा कर दिया जाएगा। बता दें कि 14 फरवरी, 2019 को पुलवामा में आंतकवादी हमले में हिमाचल के जिला कांगड़ा तहसील जवाली गांव जन्दरोह धेवा का तिलक राज शहीद हो गया था। उस समय हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम शांता कुमार, कांगड़ा चंबा लोकसभा के सांसद किशन कपूर, जवाली के विधायक अर्जुन ठाकुर सहित कई लोगों ने शहीद की अंतिम यात्रा में भाग लिया था।

यह वादे रह गए अधूरे

शहीद तिलक राज (Martyr Tilak Raj)  की पत्नी सावित्री देवी ने बताया कि सरकार ने मुझे नौकरी तो दे दी, लेकिन जो शहीद के नाम पर किए गए वादे वह पूरे नहीं किए। उन्होंने बताया कि श्मशान घाट को जाने के लिए रास्ते का निर्माण करने के लिए सरकार से मांग की थी वह आज तक पूरी नहीं हुई। इसके अलावा शहीद के नाम का एक गेट लगाने और शहीद तिलक राज की मूर्ति लगाने का वादा सरकार ने किया था। उन वादों को सरकार पूरा करना भूल गई है। शहीद तिलक राज की पत्नी सावित्री देवी और माता का कहना है कि सरकार हमारी इन मांगों को शीघ्र पूरा करें, ताकि हर शहीद परिवार को फक्र हो कि सरकार शहीदों के प्रति काफी प्रयत्नशील है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है