Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

Bamber का पलटवारः जब घोटाला हुआ तो चुप क्यों थे Ram Lal

Bamber का पलटवारः जब घोटाला हुआ तो चुप क्यों थे Ram Lal

- Advertisement -

नयना देवी से पंजाब के लिए हुआ अवैध खैर कटान और करोड़ों की तस्करी

MLA Bumber Thakur: बिलासपुर।  जिला में कांग्रेस पार्टी के दो प्रमुख नेताओं कांग्रेस के महामंत्री राम लाल ठाकुर तथा सदर के विधायक बंबर ठाकुर के बीच की तनातनी अब सबके सामने हैं और एक दूसरे पर आरोपों का दौर शुरु हो चुका है। राम लाल ठाकुर द्वारा पत्रकार वार्ता  में  अवैध खैर कटान और खनन के मामलों में करोड़ों के  घोटाले के आरोपों का जवाब बंबर ठाकुर ने दिया है।  बंबर  ठाकुर ने  कहा कि वास्तव में यह घोटाला करोड़ों का नहीं बल्कि 1 हजार करोड़ रुपए से भी अधिक का है।

उन्होंने कहा कि इस घोटाले में  बंबर ठाकुर अथवा उनका कोई समर्थक नहीं, बल्कि राम लाल ठाकुर , बीजेपी विधायक रणधीर शर्मा के व्यवसायिक तथा अन्य व्यापारिक मामलों के  सक्रिय सहयोगी और पूर्व सांसद सुरेश चंदेल व उनके समर्थक संलिप्त हैं।

यह भी पढ़ें….Bali बोले, मैं आजाद, मेरे पर कोई रोक नहीं

बंबर ठाकुर ने कहा कि अवैध खैर कटान और करोड़ों तस्करी नयनादेवी क्षेत्र से पंजाब के लिए हुई है। जहां के मंत्री स्तर का दर्जा प्राप्त राम लाल ठाकुर और बीजेपी विधायक णधीर शर्मा प्रमुख नेता हैं। पिछले दो वर्ष से खुलेआम उस क्षेत्र में सरकारी संपत्ति की यह लूट और तस्करी उनकी आंखों के नीचे निरंतर चलती रही है और आम लोगों को भी इसका पता था। बंबर ठाकुर ने सवाल किया कि  इन दोनों नेताओं ने सरकारी धन की इस लूट पर आंखें क्यों बंद रखीं और तब तक यह घोटाला सबके सामने क्यों नहीं आ पाया। यह घोटाला तब सामने आया जब तक उन्होंने  इसे प्रेस के माध्यम से सार्वजनिक किया।

बैरियरों पर क्यों चैक नहीं की गई गाड़ियां

बंबर ने कहा कि क्या इन मामलों में इनके ही समर्थक संलिप्त थे, जिस कारण इन्होंने इस अवैध कार्य  में तस्करों को पूर्ण संरक्षण व सुरक्षा उपलब्ध करवाए रखी। उन्होंने कहा कि जिन गाडिय़ों में खैर तस्करी और अवैध खनन का यह कृत्य चलता रहा उन्हें बैरियरों पर और अधिकारियों को तथा पुलिस चैकिंग करने पर विधायक बंबर ठाकुर की गाड़ियां बताकर उन्हें बदनाम करने का  प्रयास करते रहे।

जब एक पुलिस अधिकारी ने इस संदर्भ में उनसे बात की तो उन्होंने तुरंत आदेश दिया कि ऐसा दावा करने वाली प्रत्येक गाड़ी और संबंधित तस्करों सहित तुरंत गिरफ्तार किया जाए । जब उनके आदेश पर पुलिस ने जांच की तो अपराधी उपरोक्त नेताओं के सहयोगी व समर्थक पाए गए।

रामलाल को समर्थन, किसी से भी करवा लो जांच

बंबर ठाकुर ने राम लाल ठाकुर द्वारा उठाई गई उस मांग का भरपूर समर्थन किया कि सीएम इसकी सीबीआई या हाइकोर्ट के जज या फिर लोकायुक्त से उच्च स्तरीय जांच करवाने के आदेश दें और राम लाल ठाकुर से भी आग्रह किया कि सीएम को दिए जाने वाले इस संदर्भ के प्रार्थना पत्र में वे उनके( बंबर ठाकुर) के और सुरेश चंदेल के भी हस्ताक्षर करवा लें, ताकि जांच से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए।

बंबर ठाकुर ने आरोप लगाया कि राम लाल ठाकुर ने नयनादेवी क्षेत्र के अवैध खैर कटान से लोगों का ध्यान बांटने के लिए फोरलेन के किन्हीं घोटालों की चर्चा उठाई है। इसमें भी वे राम लाल ठाकुर से यह पूछना चाहेंगे वे अवश्य बताएं कि करोड़ों रुपए का रेत-बजरी व पत्थर सप्लाई तथा सड़क कटान का काम किस-किस के नाम पर है। बंबर ठाकुर ने कहा कि वे फोरलेन के इस सारे घोटाले की भी उच्च स्तरीय सीबीआई. जांच की मांग करते हैं ताकि राम लाल ठाकुर और उनके संबंधियों व निकटस्थ लोगों की संदिग्ध भूमिका से भी पर्दा उठ सके और यह पता लग सके कि फोरलेन को उन्होंने कितना माल सप्लाई किया और कितना कार्य किया और उस सब का सरकारों को कितना टैक्स अदा किया, ताकि राम लाल ठाकुर द्वारा रचे जा रहे षड्यंत्रों पर से पूरी तरह से पर्दा उठ सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है