×

MNREGA सहित अन्य मजदूरों को कामगार बोर्ड के खाते से मिलें पांच हजार

MNREGA सहित अन्य मजदूरों को कामगार बोर्ड के खाते से मिलें पांच हजार

- Advertisement -

शिमला। कोरोना वायरस की महामारी के चलते मनरेगा (MNREGA) व अन्य निर्माण कार्यों में लगे मजदूरों को आर्थिक सहायता देने की मांग की गई है। गरीब, आईआरडीपी (IRDP) व बीपीएल BPL सहित आर्थिक आधार पर गरीब परिवारों को सरकार द्वारा अपने खाते से राहत दी जाए। यह मांग हिमाचल प्रदेश भारतीय मजदूर संघ व अराजपत्रित कर्मचारी संघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे सुरेंद्र ठाकुर ने की है।


यह भी पढ़ें: Big Breaking: हिमाचल  Vidhansabha कल अनिश्चितकाल के लिए हो जाएगी स्थगित

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय महामारी कोरोना से प्रदेश में कार्यरत गरीब मजदुरों पर इस महामारी का असर पड़ने का अंदेशा जताया है। सुरेंद्र ठाकुर ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि इस विकट परिस्थिति में प्रदेश में मनरेगा एवं अन्य निर्माण कार्यों में निर्माण मजदूरों जिनका पंजीकरण निर्माण कामगार बोर्ड में पंजीकरण हुआ हो, उनको इस महामारी से निपटने के लिए अंतरिम राहत के रूप में 5000 रुपए राशि बोर्ड के खाते से मुहैया करवाई जाए।


ठाकुर ने कहा कि मजदूरों के साथ-साथ इस महामारी का आमजन पर भी काफी असर पड़ेगा। ठाकुर ने सरकार से मांग की है कि गरीब, आईआरडीपी (IRDP) व बीपीएल BPL सहित आर्थिक आधार पर गरीब परिवारों की सरकार द्वारा अपने खाते से राहत देने की मांग की है। सुरेंद्र ठाकुर ने सभी सरकारी और अर्धसरकारी कर्मचारियों के कार्य स्थलों एवं कार्यालयों में कोरोना महामारी से बचाव के लिए आवश्यक कीटों को उपलब्ध करवाने की मांग की है तथा इस महामारी के उपचार में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा अन्य क्षेत्रों के सफाई कर्मचारियों को विशेष स्तर का बीमा कवर सरकारी स्तर पर करवाने का भी आग्रह किया है। प्रदेश के उद्योगों तथा निजी प्रतिष्ठानों में अस्थाई ठेका मजदूरों को इस महामारी के दौरान प्रबंधक वर्ग को उनकी दिहाड़ी न काटने तथा इस दौरान उनकी छंटनी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की भी मांग की है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है