Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,432
मामले (भारत)
113,097,102
मामले (दुनिया)

मोबाइल यूजर्स के आने वाले हैं बुरे दिन, सिर्फ 10 रुपए के लिए बंद होगा फोन

मोबाइल यूजर्स के आने वाले हैं बुरे दिन, सिर्फ 10 रुपए के लिए बंद होगा फोन

- Advertisement -

नई दिल्ली।जो मोबाइल यूजर्स सिर्फ इनकमिंग कॉल के लिए सिम यूज करते हैं, उनके बुरे दिन आने वाले हैं। कुछ टेलीकॉम कंपनियों ने Reliance Jio से निपटने के लिए महज 10 रुपए की खातिर इनकमिंग सेवा को बंद करने का फैसला लिया है। Idea, Vodafone और Airtel ने मिनिमम रिचार्ज प्लान के जरिए ऐसे मोबाइल यूजर्स से हर महीने कम से कम 35 रुपए वसूलने की योजना बनाई है।

असल में Reliance Jio ने देशभर में मुफ्त रोमिंग और इन कमिंग, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दे दी है। इससे Idea, Vodafone और Airtel जैसी कंपनियां घाटे में चल रही हैं। आजकल ज्यादातर स्मार्टफोन्स डुअल सिम के साथ आते हैं जिसकी वजह से यूजर्स दो सिम का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में यूजर्स दोनों में से किसी एक सिम को केवल इनकमिंग कॉल्स के लिए ही इस्तेमाल करते हैं और इससे छह महीने में करीब 10 रुपये का ARPU जनरेट होता है।इसी से बचने के लिए अब कंपनियों ने मिनिमम रिचार्ज प्लान लॉन्च करना शुरु कर दिया है। अगर आपने हर महीने मिनिमम रिचार्ज नहीं दिया तो पहले इनकमिंग और फिर आउटगोइंग सुविधा कट जाएगी।

मिनिमम रिचार्ज प्लान्स

कंपनियों के इन रिचार्ज प्लान्स की कीमत 35 रुपये से शुरु होती है। इसकी वैधता 28 दिनों की है और करीब 26 रुपये का टॉकटाइम मिलता है।इसके बाद 65 रुपये वाले प्लान में 55 रुपये का टॉकटाइम और 1 पैसा प्रति सकेंड की दर से आउटगोइंग कॉल मिलता है। इसके अलावा 200 एमबी डाटा का लाभ भी उठाया जा सकता है। सबसे महंगे और आखिरी प्लान की कीमत 95 रुपये है जिसमें यूजर्स को कुल 95 रुपये रुपये का टॉकटाइम मिलेगा। इसके अलावा 500 एमबी डाटा और 30 पैसे प्रति मिनट की दर से आउटगोइंग कॉल मिलता है। इन दोनों ही प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है