Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

ब्रेकिंगः दिल्ली से इमरजेंसी में रात को कांगड़ा एयरपोर्ट पर क्यों उतरा हेलीकॉप्टर, जानिए

ब्रेकिंगः दिल्ली से इमरजेंसी में रात को कांगड़ा एयरपोर्ट पर क्यों उतरा हेलीकॉप्टर, जानिए

- Advertisement -

धर्मशाला। तिब्‍बती धर्मगुरु एवं नोबल पुरस्‍कार विजेता महामहिम दलाईलामा (Dalailama) की बिगड़ती सेहत को देखते हुए भारत सरकार ने आपातकालीन (emergency) व्‍यवस्‍थाओं को जांचने की कवायद शुरू कर दी है। इसी कड़ी में गुरुवार रात को अचानक प्रशासनिक अमला सतर्क कर दिया गया और मेडिकल इमरजेंसी के हालात में महामहिम को तुरंत हेली‍कॉप्‍टर (Helicopter) के जरिये दिल्‍ली पहुंचाने को लेकर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। इस दौरान मैक्‍लोडगंज से लेकर कांगड़ा (गगल) एयरपोर्ट (Kangra Airport) तक सड़क मार्ग पर लगने वाले समय का पूर्वानुमान लगाने के लिए महामहिम दलाईलामा के निवास स्‍थान से लेकर गगल एयरपोर्ट तक एंबुलेंस (Ambulance) और अन्‍य वाहन दौड़ाए गए।


इस दौरान मैक्‍लोडगंज से लेकर गगल तक प्रमुख चौराहों, व्‍यस्‍त बाजार सहित अन्‍य दिक्‍कतों पर नजर रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया था। गुरुवार को भारत सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से आयोजित इस मॉकड्रिल में जिला प्रशासन के अलावा केंद्रीय व प्रदेश की खुफि‍या एवं सुरक्षा एजेंसियों ने भाग लिया। इस दौरान दिल्‍ली से एक हेलीकाप्‍टर ने रात को गगल एयरपोर्ट में नाइट लैडिंग भी की और एयरपोर्ट से उड़ान भरी।

ज्ञात रहे कि महामहिम दलाईलामा की उम्र करीब 84 वर्ष हो चुकी है और पिछले कुछ समय से उनका स्‍वास्‍थ्‍य ठीक नहीं चल रहा है। उन्‍हें इलाज के लिए बार-बार बाहर जाना पड़ रहा है। इसके अलावा खराब सेहत के कारण उन्‍हें अधिक लोगों से मिलने और विदेशी दौरे करने से भी परहेज करने की सलाह दी गई है। हालांकि उनकी सेहत को लेकर पहले भी स्‍थानीय स्‍तर पर मेडिकल इमरजेंसी के हालात से निपटने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाता रहा है। इस दौरान उन्‍हें मैक्‍लोडगंज से मेडिकल कॉलेज टांडा (Tanda) में उनके लिए बनाए गए विशेष वार्ड तक पहुंचाने को लेकर यह मॉकड्रिल होता था, मगर इस बार उनकी नाजुक सेहत को देखते हुए भारत सरकार ने उन्‍हें किसी चिकित्‍सा इमरजेंसी के दौरान सीधे दिल्‍ली स्थित बड़े अस्‍पताल तक पहुंचाने को लेकर मॉकड्रिल का आयोजन किया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है