Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,427
मामले (भारत)
200,650,253
मामले (दुनिया)
×

बड़ोह में डेढ़ करोड़ से बनेगा चंगर क्षेत्र का पहला Modern Bus Stand

बड़ोह में डेढ़ करोड़ से बनेगा चंगर क्षेत्र का पहला Modern Bus Stand

- Advertisement -

Modern Bus Stand: परिवहन मंत्री जीएस बाली ने रखी आधारशिला

Modern Bus Stand: धर्मशाला। चंगर क्षेत्र का पहला मॉर्डन बस स्टैंड बड़ोह में बनेगा। आज परिवहन मंत्री जीएस बाली ने बड़ोह बस स्टैंड के निर्माण की आधारशिला रखी। उन्होंने बताया कि इस बस स्टैंड का निर्माण डेढ़ करोड़ रुपये से किया जाएगा। यह राशि जारी कर दी गई है। इस बस अड्डे में महिलाओं एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग वातानूकुलित प्रतीक्षालय बनाए जाएंगे।

61मील में 40 लाख से बनेगा निगम का निरीक्षण कुटीर

वहीं, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, परिवहन तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने आज नगरोटा बगवां के नजदीक 61मील में हिमाचल पथ परिवहन निगम की कार्यशाला की आधारशिला रखी। इस कार्यशाला पर 5 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जाएगी। उन्होंने बताया कि यह कार्यशाला परिवहन निगम की आधुनिकतम कार्यशालाओं में से एक होगी। कार्यशाला के लिए तीन करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी गई है। कार्यशाला के लिए 25 कनाल भूमि चिन्हित की गई है। उन्होंने बताया कि लगभग दो वर्ष पूर्व आरंभ किए गए नगरोटा बगवां बस डिपुओं में इस समय 85 बसों का फ्लीट है, जिसमें से कुछ बसें वॉल्वो भी है।


उन्होंने कहा कि वॉल्वो कंपनियों के अधिकारियों से बातचीत की जा रही है कि इस कार्यशाला में वॉल्वो का सर्विस सेंटर भी चलाया जा सके। उन्होंने कहा कि यदि यह सेंटर यहां स्थापित हो जाता है तो धर्मशाला, पालमपुर, बैजनाथ और नगरोटा बगवां के डिपों को लाभ होगा। इससे निगम के व्यय में भी कमी आएगी। इस कार्यशाला का निर्माण चार माह के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि कार्यशाला के नजदीक परिवहन निगम का निरीक्षण कुटीर भी बनाया जाएगा, जिस पर लगभग 40 लाख रुपये व्यय होंगे। कुटीर में एक वीआईपी, एक सेमी वीआईपी और दो साधारण श्रेणी के बेडरूम बनाए जाएंगे।

इसका निर्माण कार्य आगामी बीओडी बैठक के उपरांत कर दिया जाएगा। इसके उपरांत परिवहन मंत्री ने नगरोटा बगवां के नजदीक चोर नाले पर 33 लाख रुपये की लागत से बनाए गए पुल का लोकार्पण भी किया। उन्होंने बताया कि प्राथमिकता के आधार पर नगरोटा बगवां व उसकी आस-पास की सड़कों के सुधारीकरण का कार्य किया जा रहा है, इन कार्यों पर करोड़ों रुपये की राशि व्यय की जा रही है। उन्होंने आईपीएच के अधिकारियों को गुजरेड़ा बस्ती के लिए एक ट्यूबवैल लगाने के भी निर्देश दिए।

समारोह के दौरान महाप्रबंधक पथ परिवहन निगम रघुवीर चौधरी, क्षेत्रीय प्रबंधक सिपहिया, आरएम राज कुमार व पंकज चड्डा, अधिशाषी अभियंता विजय चौधरी, दीपक गर्ग, संजय धीमान, एसडीएम नगरोटा बगवां सिद्धार्थ आचार्य, नगर परिषद अध्यक्ष स्वर्णा वालिया, महा सचिव प्रदेश कांग्रेस कमेटी अजय वर्मा, महासचिव जिला कांग्रेस कमेटी मनोज मेहता, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मान सिंह चौधरी सहित कांग्रेस के अनेक पदाधिकारी, नगर परिषद के पार्षद तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Bali बोले, 350 नई Bus जल्द शामिल होंगी परिवहन निगम के बेड़े में

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है