Expand

मन की बातः पीएम बोले, उरी हमले के दोषी सजा पाकर ही रहेंगे

मन की बातः पीएम बोले, उरी हमले के दोषी सजा पाकर ही रहेंगे

- Advertisement -

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात की शुरुआत कश्मीर के मुद्दे से की । उनके इस बार के संबोधन उरी हमले का दर्द दिखा। उन्होंने इस हमले में शहीद हुए जवानों को भी नमन करते हुए कहा कि उनकी शहादत को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा। सेना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सेना बोलती नहीं है बल्कि पराक्रम दिखाती है। हमें अपनी सेना और अपने जवानों पर नाज है। कश्मीर मसले पर उन्होंने कहा कि अब वहां की जनता समझने लगी है कि क्या सही है और क्या गलतnarendra-modiदेशवासियों  को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि उरी हमले के दोषी सजा पाकर ही रहेंगे। कश्मीर के नागरिक देश-विरोधी ताक़तों को समझने लगे हैं,वे ऐसे तत्वों से अपने-आप को अलग करके शांति के मार्ग पर चल पड़े। शान्ति, एकता और सद्भावना ही हमारी समस्याओं का समाधान का रास्ता भी है ।

एक छात्र के सवाल पर पीएम ने कहा कि उरी आतंकवादी हमले के बाद नागरिकों के मन में जो आक्रोश है, उसका एक बहुत-बड़ा मूल्य है। ये राष्ट्र की चेतना का प्रतीक है। पैरालंपिक में उन्होंने विकलांग खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के लिए उनकी जमकर तारीफ की।

मोदी ने कहा कि खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने, दिव्यांगों के प्रति दृष्टिकोण को, पूरी तरह बदल दिया है। गुजरात के नवसारी में उन्हें बेहद खास अनुभव हुआ। यहां पिछले दिनों विकलांगों के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। मोदी ने कहा, ‘ग्रामीण भारत में अब तक करीब-करीब ढाई-करोड़ शौचालय का निर्माण हुआ है और आने वाले एक साल में डेढ़ करोड़ और शौचालय बनाने का इरादा है। clean-ll

मोदी ने कहा कि स्वच्छता मिशन के बारे में जानने के लिए सरकार ने एक नया फोन नंबर जारी किया है। कोई भी व्यक्ति 1969 पर डायल करके अपने शहर में स्वच्छता मिशन की स्थिति के बारे में जान सकता है। इसके साथ ही रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के दो साल भी पूरे हो गए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है