Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

Confirm : मोदी 27 को करेंगे ‘उड़ान’ की शुरुआत, Ridge पर Rally

Confirm : मोदी 27 को करेंगे ‘उड़ान’ की शुरुआत, Ridge पर Rally

- Advertisement -

udaan yojna: बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को भी करेंगे संबोधित

udaan yojna: दिल्ली। आखिर पीएम नरेंद्र मोदी की इच्छा सिरे चढ़ ही गई, अब वह 27 को शिमला आएंगे, उड़ान की शुरुआत करेंगे, उसके बाद रिज पर रैली को संबोधित करेंगे। यही नहीं मोदी इस दौरान शिमला में चल रही प्रदेश बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित भी करेंगे। बीजेपी मुख्यालय स्तर पर इस बात की पुष्टि कर दी गई है। बताया गया है कि 27 अप्रैल को मोदी शिमला के जुबड़हट्टी से उड़ान योजना की शुरुआत करेंगे। यह योजना देशभर में लागू की जानी है, जिसकी शुरुआत शिमला से होगी। मोदी इसी दिन शिमला के रिज पर एक रैली को संबोधित करेंगे।

पार्टी चुनावों से पहले मोदी के शिमला आगमन को हवा के तौर पर भुनाने का काम करेगी।बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक भी इसी दौरान है, इसलिए मोदी का उसमें संबोधन भी तय हो गया है। यानी यह कह सकते हैं कि मोदी 27 को हिमाचल आकर पार्टी पक्ष में हवा बनाने का काम शुरू कर जाएंगे। 


क्या है मोदी की ‘उड़ान योजना’

मोदी की इच्छा रही है कि घरेलू उड़ानों की लांचिंग शिमला से की जाए। ये उड़ानें आम आदमी को हवाई सफर के नजदीक लाने का काम करेंगी यानी कोई भी इन उड़ानों के जरिए हवाई यात्रा का लुत्फ उठा सकता है। घरेलू उड़ानों के तहत योजना यह है कि एक घंटे के सफर के कुल 2500 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। यानी एक घंटे के सफर के बदले 2500 रुपए चुकता करने होंगे। देशभर में इस योजना को लांच किया जाएगा तो हिमाचल के खाते में तीन ऐसी उड़ानें आएंगी, जिनमें शिमला-दिल्ली, चंडीगढ़-शिमला व कुल्लू-शिमला की उड़ानें होंगी। इसी तरह की उड़ानें देशभर में होंगी, जिन्हें घरेलू उड़ानों के नाम से चलाया जाएगा।

Air India में विवाद किया तो अब खैर नहीं

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है