Moin Ali के ऑलराउंड प्रदर्शन से England ने South Africa को दी पटखनी

Moin Ali के ऑलराउंड प्रदर्शन से England ने South Africa को दी पटखनी

- Advertisement -

Moin Ali: नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रॉफी से पहले इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच मेजबान इंग्लैंड ने जीत लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 339 रन बनाए, लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका  267 रन पर ही ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 72 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

Moin Ali: ओइन मॉर्गन के करियर की 11वीं सेंचुरी लगार्इ

लीड्स में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डीविलियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इंग्लैंड के ओइन मॉर्गन ने शानदार  बल्लेबाजी  करते हुए 107 रन की कप्तानी पारी खेली। मॉर्गन के करियर की यह 11वीं सेंचुरी थी। मोइन अली ने भी कप्तान के साथ देते हुए नाबाद 77 रन की पारी खेली। दोनों ने 117 रनों की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। इंग्लैंड ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मौरिस और फेलुक्वेयो ने 2-2 विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। हालांकि हाशिम अमला और फाफ डू प्लेसी ने दूसरे विकेट के लिए 112 रन जोड़े। अमला ने 73 और डू प्लेसी ने 67 रनों का योगदान दिया। इनके अलावा कप्तान डीविलियर्स ने भी 45 रन बनाएं। मगर नियमित अंतराल पर विकेट गिरने से दक्षिण अफ्रीका की टीम  45 ओवरों में  267 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से वोक्स ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए जवकि मोइन अली और आदिल राशिद के 2-2 विकेट मिले। मोइन अली को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। सीरीज का दूसरा मैच 27 मई को साउथैप्मटन में खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें – Champion बनने के लिए टीम India इंग्लैंड रवाना

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है