Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

वीरभद्र सिंह Money laundering case: वकामुल्ला चंद्रशेखर के खिलाफ Delhi High Court का नोटिस

वीरभद्र सिंह Money laundering case: वकामुल्ला चंद्रशेखर के खिलाफ Delhi High Court का नोटिस

- Advertisement -

नई दिल्ली। हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के Money laundering case से जुड़े Tarini Group of Companies के डॉयरेक्टर वकामुल्ला चंद्रशेखर के खिलाफ Delhi High Court ने नोटिस जारी किया है। High Court ने यह कार्रवाई ED की अपील पर की की। वकामुल्ला चंद्रशेखर को ट्रायल कोर्ट द्वारा दी गई जमानत के खिलाफ ED ने गुरुवार को Delhi High Court में याचिका दायर की थी। High Court ने इस मामले में 31 मई से पहले डॉयरेक्टर से जवाब मांगा है।

जाहिर है कि Tarini Group of Companies के डॉयरेक्टर वकामुल्ला चंद्रशेखर पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के करीबी हैं और उन के खिलाफ चल रहे Money laundering मामले में ED ने 15 फरवरी को वकामुल्ला चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार होने के बाद वकामुल्ला ने जमानत के लिए याचिका दायर की थी और उसके बाद मार्च माह में उसकी जमानत हुई है। गुरुवार को ED ने जमानत के खिलाफ Delhi High Court का रुख किया और आज नोटिस जारी किया गया।

गौरतलब है कि चंद्रशेखर ने अपने परिवार के तीन निजी खातों के माध्यम से वीरभद्र सिंह और उनके परिवार के सदस्यों को 5.9 करोड़ रुपये की राशि प्रदान की थी। जब निधियों के स्रोत की पूछताछ की गई तो यह प्रकाश में आया कि यह राशि आवास प्रविष्टि ऑपरेशन में शामिल कंपनियों की एक वेबमास्टर के माध्यम से प्राप्त हुई थीं। इस महीने के शुरुआत में दिल्ली में एक विशेष अदालत ने वीरभद्र सिंह व उनका उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह और तीन अन्य इस मामले में सम्मन जारी किए थे। बता दें कि 2015 में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत वीरभद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने वीरभद्र सिंह और उनके परिवार के खिलाफ अपनी धनशोधन जांच के सिलसिले में पिछले साल 5.6 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति भी जब्‍त की थी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है