Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

पेंटिंग में मोनीश, यंशिका ने गायकी में जीता अवॉर्ड

पेंटिंग में मोनीश, यंशिका ने गायकी में जीता अवॉर्ड

- Advertisement -

नाहन। किसमें कितना है दम सीजन-3 में सिरमौर के दो होनहारों ने अपनी प्रतिभा के दम पर हिमाचल का नाम रोशन किया है। चंडीगढ़ में हुए ग्रैंड फिनाले में दोनों प्रतिभाओं ने अपने-अपने आयु वर्ग में अलग अलग केटेगरी में अवॉर्ड जीते। नाहन के रानीताल निवासी मजहर अली के 11 साल के बेटे मोनीश अली ने पेंटिंग में पूरे हिमाचल में प्रथम रहा। जबकि, पंजाब व हरियाणा में मोनीश अली ने दूसरा स्थान हासिल किया। इस उपलब्धि से चंडीगढ़ में हिमाचल का नाम रोशन हुआ है। नाहन के एसवीएन स्कूल में सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले मोनीश अली की प्रतिभा देख ग्रैंड फिनाले में उपस्थित दर्शकों का भी दिल जीत लिया। मोनीश ने इस प्रतियोगिता में 6 मुकाबलों का सामना कर फाइनल में जगह बनाई।


प्रतियोगिता के आखिरी मुकाबले में मोनीश अली ने अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ा मुकाबला दिया। निर्णायक मंडल की ओर से दी गई पेंटिंग में मोनीश ने नेचर संबंधी खूबसूरत कलाकृति उकेरकर जजों को भी अपना कायल कर दिया। मोनीश की इस सफलता से उसके परिवार और स्कूल में खुशी का माहौल बना हुआ है। मोनीश ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पापा मजहर अली को दिया है। मोनीश ने पेंटिग करने का हुनर अपने पापा मजहर अली से सीखा है। मोनीश ने अब इसे अपना शौक बना दिया है।


उधर, नाहन के जंगलाभूड़ की यंशिका शर्मा ने रियलिटी शो किसमें कितना है दम का ग्रैंड फिनाले जीतकर प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है। यंशिका ने गायिकी श्रेणी में अपनी आवाज का ऐसा जादू बिखेरा कि सभी प्रतिभागियों को पीछे छोड़ दिया। यंशिका शर्मा ने 11 से 12 वर्ष की आयु वर्ग की श्रेणी में यह जीत हासिल की। यंशिका का चयन पंजाबी शॉट फिल्म एक तस्वीर में एक गीत के लिए भी हुआ है।

बता दें कि यंशिका के शिक्षक पिता जयप्रकाश शर्मा खुद एक अच्छे गायक हैं। यंशिका ने अपने पिता से ही संगीत की बारीकियां सीखी हैं। एवीएन स्कूल नाहन में सातवीं कक्षा में अध्ययनरत यंशिका ने फाइनल में जगह बनाने से पहले पांच चरण पार किए। इस दौरान सैकड़ों प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए फाइनल तक अपनी जगह बनाई। यंशिका ने बताया कि गायिकी उसका शौक है। इस शौक को पूरा करने में उनके पिता जयप्रकाश शर्मा व उनकी माता पूजा देवी का पूरा सहयोग मिल रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है