Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

विधानसभा का Monsoon Session 22 से 25 August तक

विधानसभा का Monsoon Session 22 से 25 August तक

- Advertisement -

सरकार के प्रस्ताव को राज्यपाल ने दी मंजूरी, कुल चार बैठकें होंगी

शिमला। हिमाचल प्रदेश की बारहवीं विधानसभा का आखिर सत्र 22 अगस्त से शुरू होगा। राज्यपाल ने सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। 22 अगस्त से शुरू होने वाले सत्र में कुल चार बैठकें होंगी, जबकि एक दिन प्राइवेट बिजनेस मेंबर के लिए रखा गया है। कुल मिलाकर विधानसभा का यह आखिरी सत्र 22 से लेकर 25 अगस्त तक चलेगा।

विस अध्यक्ष ने ऑनलाइन मांगे सवाल

विधानसभा अध्यक्ष बीबीएल बुटेल ने  कहा कि राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने विधानसभा का मानसून सत्र आहूत किया है। इस सत्र में चार बैठकें होंगी। बुटेल ने सभी सदस्यों से कहा कि वे विधानसभा में पूछे जाने सवालों को ऑनलाइन भेजें। उन्होंने उम्मीद जताई कि सदन में राज्य के विकास पर महत्वपूर्ण चर्चा होगी और जनहित के मुद्दों पर सार्थक चर्चा होगी।

सदन में गूंजेंगा गुड़िया प्रकरण, होशियार सिंह की मौत व तीसा मामला

बहरहाल, इस सत्र के हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं। बहुचर्चित कोटखाई का गुड़िया प्रकरण और मंडी में फोरेस्ट गार्ड होशियार सिंह की मौत का मामला सदन में गूंज सकते हैं, जिसको लेकर सदन के हंगामेदार रहने के पूरे कयास हैं। वहीं, विपक्ष कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेर सकता है। हाल ही में चंबा के तीसा में छात्रा से रेप के बाद मचे बवाल पर भी हंगामा बरप सकता है। मानसून सत्र में सरकार कई अहम अध्यादेश ला सकती है। विधानसभा चुनाव से पहले पक्ष और विपक्ष के बीच खींचतान का असर सदन में भी नजर आएगा।

कैबिनेट की बैठक 5 को

शिमला। प्रदेश मंत्रिमंडल की अहम बैठक पांच अगस्त को होगी। सीएम वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में यह बैठक राज्य सचिवालय में होगी। बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी। इस संबंध में आज सर्कुलर जारी कर दिया गया है। समझा जाता है कि इस बैठक में कई विकास योजनाओं को मंजूरी दी जा सकती है। इसके अलावा कई विभागों में खाली पदों को भी मंजूरी दी जा सकती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है