Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

शिमला : सुहागिनों ने पति की लंबी आयु के साथ मांगी नशा खत्म करने की दुआ 

शिमला : सुहागिनों ने पति की लंबी आयु के साथ मांगी नशा खत्म करने की दुआ 

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश की राजाधानी शिमला स्थित रिज में करवाचौथ का त्योहार बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान सुहागिनों के मेले में सुहागिनों ने 8 बजकर 25 मिनट पर चांद का दीदार कर पति की लंबी आयु के साथ नशा खत्म करने की दुआ मांगी। चांद का दीदार करने के बाद सभी महिलाओं ने यहां एक साथ व्रत खोला। 
पहाड़ों की रानी शिमला में हर बार की तरह इस बार भी सुहागिनों के सबसे खास त्योहार करवाचौथ की खासी धूम रही। यहां रिज पर सुहागिनों के सबसे बड़े मेले में हज़ारों की तादात में जोड़े इकट्ठा हुए। सर्दी के बीच दुल्हन की तरह सजी सवरी महिलाओं को चांद ने भी निराश नही किया और अपने तय समय 8 बजकर 25 मिनट पर चांद ने अपना दीदार करवा ही दिया।

चांद का दीदार होते ही विवाहिताओं ने बड़े ही सहजता से करवाचैथ की परंपरा निभाते हुए अपने पति की दीर्घायु की कामना की। वही अपनी अपनी पतियों का इस दौरान साथ निभाते उनके पतियों ने भी हमेशा ऐसे ही साथ निभाने की कामना की। करवाचौथ का व्रत खोलने के साथ ही महिलाओं के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही थी। इस दौरान कई महिलाओं ने बच्चों में बढ़ रही नशे की आदत से उन्हें छुटकारा मिलने की भी दुआ मांगी।

करवाचौथ पर लायंस क्लब ने किया कार्यक्रम का आयोजन

सोलन। करवाचौथ के दिन सोलन में लायंस क्लब द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया, ताकि करवाचौथ के इस व्रत के साथ महिलाएं मनोरंजन का भी अनुभव कर सकें। कार्यक्रम में महिलाओं के लिए प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया था। जिसमें महिलाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। इस दौरान विजेता महिलाओं को पुरस्कृत भी किया गया। महिलाओं ने शाम को साढ़े चार बजे के उपरांत पंडित की उपस्थिति में करवाचौथ की कथा सुनी और पूजा अर्चना की।


 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है