×

Virbhadra बोलेः षड्यंत्रों में लिप्त लोग कभी Successful नहीं होते

Virbhadra  बोलेः षड्यंत्रों में लिप्त लोग कभी Successful नहीं होते

- Advertisement -

कुनिहार। सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा है कि षड्यंत्रों में लिप्त लोग कभी सफल नहीं होते हैं और अंत में हमेशा सच्चाई की जीत होती है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के लोग मेहनती है और साजिशों के प्रति हमेशा सचेत रहते हैं और इन्हीं के कठिन परिश्रमों की बदौलत विकास का लक्ष्य प्राप्त हो सका है। उन्होंने कहा कि हमें समय-समय पर प्रदेश व केन्द्र में रही कांग्रेस सरकारों पर गर्व है, जिन्होंने प्रदेश को विकास की राह पर अग्रसर किया।


  • कुछ लोग धर्म और हिन्दुत्व के नाम पर जनता को विभाजित करने का गलत प्रयास कर रहे
  • बुशहर रियासत के पूर्व शासक महाराजा पदम सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया
  • कुनिहार को उपतहसील, घुनागुघाट तथा मांजु में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की घोषणा
  • वीरभद्र सिंह अर्की विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े,इस बात का आग्रह मंच से किया गया

प्रदेश में विकास की लौ जलाने वालों को याद न करना अन्याय होगा। सिंह ने कुनिहार में नवनिर्मित खेल स्टेडियम का लोकार्पण करने के उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी देश अपने अतीत को अनदेखा कर आगे नहीं बढ़ सकता है। अतीत से सीख कर ही आगे बढ़ा जा सकता है।

सीएम ने कहा कि कुछ लोग धर्म और हिन्दुत्व के नाम पर जनता को विभाजित करने का गलत प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत एक धर्म निरपेक्ष राज्य है और हमें धर्म के नाम पर विभाजित करने के बजाय सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें केवल विरोध के लिए विरोध नहीं करना चाहिए, बल्कि अपनी सोच बदल कर परिवर्तनों को स्वीकार करना चाहिए। विकास कार्यों के लिए सबको मिल-जुल कर आगे आना चाहिए। इससे पहले वीरभद्र सिंह ने सोलन ज़िला के कुनिहार में पूर्व मंत्री हरिदास ठाकुर की 33वीं पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पाजंलि अर्पित की। उन्होंने महाराजा पदम सिंह मेमोरियल स्टेडियम का लोकार्पण और बुशहर रियासत के पूर्व शासक महाराजा पदम सिंह की प्रतिमा का भी अनावरण किया। यह प्रदेश में अपनी तरह की पहली प्रतिमा है। सिंह ने कुनिहार को उपतहसील बनाने, घुनागुघाट तथा मांजु में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की भी घोषणा की। पशु कल्याण बोर्ड के सदस्य व कुनिहार के पूर्व प्रधान राजेन्द्र ठाकुर ने सीएम वीरभद्र सिंह से अर्की विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि यह अर्की विधानसभा क्षेत्र के सभी वरिष्ठ कांग्रेस जनों की आम राय है और वे वीरभद्र सिंह को आगामी विधानसभा चुनाव में अर्की से कांग्रेस का उम्मीदवार देखना चाहते हैं। उन्होंने अर्की, कुनिहार में कांग्रेस के लोगों से एकजुट होने का आग्रह किया तथा कहा कि पार्टी की सुदृढ़ता तथा क्षेत्र के विकास के लिए निजी हितों को छोड़कर सभी को एकत्रित होना होगा। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री डॉ कर्नल धनीराम शांडिल, विधायक राम कुमार, प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह, ज़िला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ठाकुर, हिप्र कांग्रेस समिति के महासचिव विनोद सुल्तानपुरी, प्रदेश कांग्रेस समिति के सचिव संजय भंडारी, महिला कल्याण आयोग की अध्यक्ष जेनब चंदेल, खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश चौहान, लघु बचत के उपाध्यक्ष प्रकाश करड़, जोगिन्द्रा बैंक के अध्यक्ष मोहन मेहता सहित कई उपस्थित थे।

सीएम वीरभद्र सिंह ने आज सोलन जिला के नालागढ़ क्षेत्र में रामशहर में डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा की। वह नालागढ़ जाते समय रामशहर में लोगों से मिले, जहां स्थानीय लोगों की मांग पर इस कॉलेज को खोलने की घोषणा की। इस प्रकार प्रदेश में डिग्री कॉलेजों की संख्या 117 हो जाएगी, जिनमें से 42 कॉलेज पिछले चार वर्ष की अवधि में खोले गए हैं। सीएम कल आनंदपुर साहिब से उम्मीदवार केपीएस राणा के पक्ष में एक राजनीतिक रैली को संबोधित करेंगे। बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनावों में चुनाव प्रचार के चलते अपने पंजाब दौरे के दौरान सीएम वीरभद्र सिंह रविवार को पंजाब के विभिन्न स्थानों पर चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।  सीएम प्रातः 10.30 बजे पंजाब के भारतगढ, 11.30 बजे देहनी, दोपहर 01.00 बजे आगमपुर, सांय 4.00 बजे नंगल टॉउन व 6.30 बजे गढशंकर में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।

  • नालागढ़ जाते समय रामशहर में लोगों से मिल की घोषणा

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है