Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

डैहर में डेंगू का कहर, अब तक 153 से भी अधिक मामले आए सामने

डैहर में डेंगू का कहर, अब तक 153 से भी अधिक मामले आए सामने

- Advertisement -

मंडी। जिला मंडी के डैहर इलाके में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। यहां डेंगू के 153 से भी अधिक मामले सामने आ चुके हैं और दिनों दिन यह संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। डेंगू से अब तक यहां एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है और 3 अभी तक अस्पताल में उपचाराधीन हैं। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अपने स्तर पर हरसंभव प्रयास कर रहा है, लेकिन सफलता मिलती हुई नजर नहीं आ रही है।

बता दें कि डैहर इलाके की चार पंचायतें इस वक्त डेंगू की चपेट में आ चुकी हैं। इसमें मुख्य रूप से डैहर, बरोटी, जाम्बला और कांगू पंचायत शामिल है। इन पंचायतों में सफाई की उचित व्यवस्था न होने के कारण डेंगू का लारवा पनपा और अब यह काफी अधिक मात्रा में अपने पैर पसार चुका है। यही कारण है कि डेंगू के बढ़ते कहर को काबू पाना विभाग और प्रशासन के लिए चुनौती बनता जा रहा है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने यहां टीमें बनाकर गांव में भेज दी हैं ताकि सफाई की उचित व्यवस्था हो और यह लारवा और न पनपे।

सीएमओ मंडी डॉ. जीवानंद चौहान ने बताया कि 26 लोग अस्पताल में उपचाराधीन थे जिन्हें उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि तीन लोग अभी भी उपचाराधीन हैं। उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति की डेंगू के कारण मौत हुई है, उसमें और भी लक्षण पाए गए थे।

डॉ. चौहान के अनुसार विभाग अपने स्तर पर उपचार ही हरसंभव सुविधा मुहैया करवा रहा है। अभी हाल फिलहाल में इस इलाके में डेंगू का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। रोजाना दर्जनों लोग अपने टेस्ट करवाने के लिए अस्पताल आ रहे हैं और उनमें से अधिकतर पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। विभाग यही प्रयास कर रहा है कि जल्द से जल्द इसकी रोकथाम हो और यह जानलेवा न बने।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है